Prabhat Times
चंडीगढ़। (Coronavirus Punjab) कोरोना ने पंजाबवासियों को एक बार फिर घेर लिया है। पिछले करीब एक सप्ताह से राज्य में कोरोना एक बार हाहाकार मचा रहा है। राज्य सरकार द्वारा नाईट कर्फ्यु के साथ साथ कोरोना संक्रमण रोकने के लिए हर प्रयास किए जा रहे हैं। राज्य में आज जिला अमृतसर में भी नाइट कर्फ्यु लगा दिया गया है। राज्य में अब 11 जिलों में नाइट कर्फ्यु लागू हो चुका है।
लेकिन इसी बीच 18 मार्च वीरवार को सामने आए राज्य भर के आंकड़े डराने वाले हैं। बुधवार की तुलना मे एक बार फिर राज्य में कोरनो पॉज़िटिव केसों की करीब 300 मरीज़ों की बढौतरी हुई है। राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड बुलेटिन के मुताबिक राज्य में आज 2387 मरीज़ों की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है तथा राज्य में कोरोना के कारण 32 मरीज़ों की मृत्यु हुई है।
सबसे ज्यादा मरीज़ आज जालंधर में ही सामने आए हैं। बुलेटिन के मुताबिक आज जालंधर में 510 मरीज़ पॉज़िटिव आए हैं जिसमें से 467 मरीज़ जिला जालंधर के हैं तथा बाकी मरीज़ दूसरे जिलों के हैं। आज लुधियाना में 237, पटियाला में 187, अमृतसर में 230, गुरदासपुर में 110, बठिंडा में 37, होशियारपुर में 216, फिरोज़पुर में 19, पठानकोट में 124, संगरूर में 35, कपूरथला में 101, फरीदकोट में 33, मुक्तसर में 20, फाज़िल्का में 12, मोगा में 36, रोपड़ में 165, फतेहगढ़ साहिब में 50, तरनतारन में 28, नवांशहर में 143, मानसा में 13 तथा बरनाला में 10 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉज़िटिव है।

अमृतसर में भी नाईट कर्फ्यु

कोरोना के हाल देखते हुए पंजाब के एक और जिला अमृतसर में भी आज से नाईट कर्फ्यु का ऐलान कर दिया गया है। अमृतसर कमिश्नरेट के डी.सी.पी. मुखविन्द्र सिंह भुल्लर ने बताया कि अमृतसर में आज से रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यु रहेगा।
उन्होने बताया कि सरकार द्वारा दिए गए निर्देश कि रात 9 बजे से कर्फ्यु लागू होगा, फिलहाल अमृतसर में नहीं है। क्योंकि सी.एम. अमरेंद्र सिंह द्वारा पहले से जिन जिलों में कर्फ्यु लागू था, उनके लिए आदेश दिए गए हैं। फिलहाल आज से अमृतसर में कर्फ्यु का समय 11 बजे से शुरू होगा।

डी.जी.पी. ने पुलिस अधिकारियों को सख्ती के निर्देश

इसी बीच सी.एम. अमरेंद्र सिंह की सख्ती के पश्चात आज डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने सभी जिलों के एस.एस.पी. पुलिस कमिश्नर को निर्देश दिए है कि कर्फ्यु नियमों का सख्ती से पालन हो। कर्फ्यु के लिए निर्धारित समय का जो भी उल्लंघन करे उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

डी.सी. जालंधर ने जारी किए कर्फ्यु के आदेश

पंजाब सरकार के कर्फ्यु टाईमिंग चेंज करने के पश्चात शाम के समय जांलधर के डी.सी. घनश्याम थौरी ने भी नए आदेश जारी किए हैं। कर्फ्यु रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। इस दौरान एमरजेंसी सेवाएं, हवाई यात्रा, रेल यात्रा से शहर पहुंचने वाले लोग, हाईवे पर ट्रैफिक इत्यादि जरूरी कामों पर ये कर्फ्यु के निर्देश लागू नहीं होंगे।

ये भी पढ़ें