अमृतसर (ब्यूरो): लॉकडाउन में राहत के पश्चात कोरोना संक्रमण लगातार हर जगह पांव पसार रहा है। देश के हर राज्य, जिलों में रोजाना कोरोना पोज़िटिव के केस सामने आ रहे हैं। हालात काबू से बाहर होते नज़र आ रहे हैं।

इसी बीच पंजाब के जिला अमृतसर में भी कोरोना संक्रमण तेजी से हो रहा है। जिस ढंग से केस बढ़ रहे हैं, उससे अमृतसर जिला मे कम्यूनिटी स्प्रेड का खतरा बढ़ गया है।

हालात देखते हुए डिप्टी कमिशनर शिवदुलार ढिल्लों ने कोरोना पॉजिटिव मामलों की रिपोर्ट को देखने के बाद अमृतसर में एक कंटेनमैंट जोन बना दिया। इसमें शहर के 6 इलाके शामिल किए गए हैं।

जानकारी मुताबिक डी.सी. ने राम बाग, कटरा प्रजा, बम्बे वाला खूह, गली कंधार, कटरा मोती, नयनसुख गली, गंज के इलाके को कंटेमैंट जोन घोषित किया गया है। नियमों मुताबिक कंटेनमैंट में 15 केस निकलने पर घोषित किया जाता है।

इन इलाको में अब तक 19 पॉजिटिव केस आने के बाद, अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि शहर के अंदरूनी बाज़ार में हालात आम नहीं हैं बल्कि कोरोना का कम्युनिटी सप्रैड शुरू हो गया है।

डी.सी. ने बताया कि कंटेनमैंट में ज़रूरी वस्तुएँ जैसे राशन दूध वाली दुकानों, दवाएं आदि के अलावा किसी भी तरह का व्यापार नहीं खोला जाएगा।