Prabhat Times
जालंधर। होली के दिन भी जालंधर में कोरोना वायरस (Corona virus jalandhar) संक्रमण तेजी से बढ़ा है। कोविड नियमों का पालन में हुई लापरवाही का खामियाजा आज एक बार फिर से शहरवासी भुगत रहे हैं। आज होली के दिन भी शहर में 13 मरीज़ों की मौत की सूचना है। जबकि 350 के करीब मरीज़ों की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक रोजाना मृतकों की गिनती बढ़ना चिंता का विषय है। मृत्या का आंक़ड़ा बढ़ना इस बात के संकेत है कि कोरोना का दूसरा स्ट्रेन पहले से भी ज्यादा घातक है। उधर, आज जालंधर मे एक बार फिर 350 के करीब मरीज़ों की रिपोर्ट पॉज़िटिव है। इसमें कई मरीज़ों की आयु 30 से 40 के बीच है।
सेहत विभाग के मुताबिक रोजाना 4 से 5 हज़ार के करीब सैंपल लिए जा रहे हैं। जिसमें से करीब 350 से 400 के करीब मरीजों की रिपोर्ट पॉज़िटिव आ रही है। सरकार के निर्देशों के मुताबिक हर एक पॉज़िटिव मरीज़ के संपर्क में आने वाले 15 मरीज़ों के सैंपल लिए जाते हैं। सेहत विभाग के अधिकारियों के मुताबिक रोजाना लिए जा रहे सैंपल में से करीब 10 प्रतिशत मरीज़ों की रिपोर्ट पॉज़िटिव आती है, बाकी मरीज़ नेगेटिव श्रेणी में आते हैं। लेकिन 10 प्रतिशत आंकड़ा रोजाना बढ़ना चिंता का विषय है।
सेहत विभाग द्वारा लोगों से अपील की जा रही है कि सभी नियमों का पालन करें। ताकि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ी जा सके।