कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने PM मोदी से की ये अपील

refused
Prabhat Times
चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना के नए स्ट्रेन ने एक बार फिर टैंशन बढ़ा दी है।  पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder singh) ने केंद्र सरकार से अब युवाओं का भी कोरोना वैक्सीनेशन शुरू करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यूके से आया कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन युवाओं को ज्यादा प्रभावित कर रहा है।
सीएम के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस बात पर चिंता जताई है कि 81 फीसदी केस नए स्ट्रेन के मिले हैं। दरअसल पंजाब की ओर से भेजे गए 401 सैंपल्स की जांच में से 81 फीसदी ब्रिटेन से आए नए स्ट्रेन के निकले हैं। इसके चलते उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से अपील की है कि 60 साल से कम उम्र के लोगों का भी टीकाकरण शुरू कर दिया जाना चाहिए।
फिलहाल देश भर में 60 साल से अधिक आयु के लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन हो रहा है। इसके अलावा 45 पार के उन लोगों को भी टीका लगाया जा रहा है, जो किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं।
बता दें कि पंजाब में कोरोना स्ट्रेन का खतरा बड़ रहा है। रोजाना 200 से 300 मरीज़ों के आंकड़ो में वृद्धि हो रही है। कोरोना के कारण दर्ज किए जा रहे मृत्यु के आंकड़े ज्यादा परेशान करने वाले हैं।
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में 13 मार्च को 22 लोगों की मृत्यु, 18 मार्च को 32 लोगों की मृत्यु, 20 मार्च को 38 तथा 22 मार्च को राज्य में 58 मरीज़ों की मृत्यु हुई है। इसी प्रकार 13 मार्च को राज्य में 1515 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉज़िटिव थी, जबकि 22 मार्च को ये आंकड़ा 2319 तक पहुंच गया है। 20 मार्च को भी 2587 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉज़िटिव रही।

ये भी पढ़ें