Prabhat Times

जालंधर: कोरोना संक्रमण राज्य में तेजी से फैल रहा है। जालंधर, लुधियाना अमृतसर के साथ साथ अन्य शहरों मे भी रोजाना कोरोना पोज़िटिव मरीज़ों की संख्या बढ़ रही है।

सुबह से दोपहर तक विभिन्न जिलों की रिपोर्ट आई है। पंजाब में पटियाला के विधायक मदन लाल के बेटे की रिपोर्ट भी पोज़िटिव मिली है।

सबसे ज्यादा कोरोना पोज़िटिव मरीज़ जालंधर से हैं। सुबह 48 मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव आने के बाद दोपहर को एक बार फिर 11 और मामले पोज़िटिव मिले हैं।ये मरीज़ शांतिपुरा, लाडोवाली रोड़, न्यू हरगोबिंद नगर, न्यू हरबंस नगर, ढन्न मोहल्ला के दो मरीज़, आबादपुरा, डिफैंस कालोनी, बस्ती बावा खेल, न्यू रत्न नगर तथा सिल्वर ऑक अपार्टमैंटस के मरीज़ शामिल हैं। जालंधर में कोरोना पोज़िटिव मरीज़ों की गिनती अब 1592 हो गई है।

बता दें कि सुबह आई लिस्ट में एक्साईज़ विभाग के अधिकारी तथा आई.टी.बी.सी. सी.आर. पी.एफ. के जवान भी कोरोना पोज़िटिव मिले थे। जिला प्रशासन द्वारा सेहत विभाग से मरीज़ों के रैज़ीडैंस एडरैस लिए जा रहे हैं।
बताया जा रहा है कि गढ़ा, भूर मंडी, न्यू हरदियाल नगर, संगत सिंह नगर, न्यू बेअंत नगर से ज्यादा मरीज़ सामने आए हैं।

जिला प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा इन ईलाकों को चिन्हित करके कैंटेनमैंट और माईक्रो कैंटेनमैंट ज़ोन बना कर सील किए जाने की तैयारी की जा रही है।
उधर, पता चला है कि बटाला के एस.डी.एम. बलविन्द्र सिंह की कोरोना रिपोर्ट पोज़िटिव मिली है। बताया जा रहा है कि एस.डी.एम. कैबिनेट मंत्री तृप्त राजेन्द्र बाजवा के संपर्क में थे। सेहत विभाग द्वारा एस.डी.एम. के परिजनों व नजदीकी लोगो के भी टेस्ट करवाए जा रहे हैं।

जिला कपूरथला के बेगोवाल एरिया में कोरोना के कारण एक मरीज़ बलकार सिंह (70) की मृत्यु का समाचार है। कपूरथला में एक और मौत से मृतकों का आंकड़ा 8 हो गया है।

फाजि़ल्का जिला मे भी कोरोना संक्रमण जारी है। पता चला है कि आज दोपहर तक फाजि़ल्का में कोरोना के 7 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं।

पठानकोट में भी सुबह से 6 मरीज़ों की कोरोना रिपोर्ट पोज़िटिव मिली है। जिला पठानकोट में मरीज़ों की गिनती 273 हो गई है।

फिरोज़पुर में बी.एस.एफ. जवानों सहित 4 मरीज़ों की रिपोर्ट सुबह पोज़िटिव मिली है। जबकि कुल मामले 204 हो गए हैं।

पटियाला जिला में एक विधायक मदन लाल के बेटे की रिपोर्ट भी पोज़िटिव मिली है। पटियाला में भी कोरोना अब विकराल रूप धारण कर रहा है।