जालंधर (ब्यूरो): महानगर में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज़ों की गिनती के बाद जिलाधीश ने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना संक्रमण न बड़े इसलिए चार क्षेत्रों को सील करने के दिए आदेश दिए हैं। जिनमें महेंद्रू मोहल्ला, टीचर कालोनी, गोपाल नगर और फ्रैडस कालोनी माईक्रो कंटेनमैंट ज़ोन ऐलान किया है।

डिप्टी कमिशनर जालंधर श्री घनश्याम थोरी ने बताया कि इन चार क्षेत्रों को स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल अनुसार पूरी तरह सील किया जायेगा और रिपोर्ट मिलने के बाद ही माईक्रो कंटेनमैंट जोनों की सूची में संशोधन किया जाएगा।

श्री थोरी ने बताया कि प्रभावशाली ढंग से कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए उपमंडल मैजिस्ट्रेटों की तरफ से सबंधित सहायक कमिशनर पुलिस और सीनियर मैडीकल अधिकारियों से सांझी मीटिंग के बाद माईक्रो और कंटेनमैंट जोन घोषित किए गए है।

उन्होनें कहा कि कोविड -19 महामारी का मुकाबला करने के लिए इन जोन को सख़्ती से रखा जायेगा। श्री थोरी ने बताया कि कंटेनमैंट जोन की घोषणा के बाद इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की टीम घर -घर जा कर सर्वे करेगी।

डिप्टी कमिशनर ने बताया कि सिविल, स्वास्थ्य और पुलिस विभाग की सांझी टीमों की तरफ से इन कंटोनमैंट जोनों में गतिविधियों पर निगरानी की जायेगी। जिला प्रशासन को यह भी कहा कि इन क्षेत्रों में लोगों को कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए अपनाई जाने वाली सावधानियों के प्रति जागरूक करने के लिए गतिविधियां करवाई जाएँ।