Prabhat Times
चंडीगढ़। पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) द्वारा की वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की जा रही हाईलेवल मीटिंग खत्म हो गई है। वीकेंड लॉकडाउन या कर्फ्यु को लेकर बीते दिन से चल रही चर्चाओं पर विराम लग गया है। सरकार द्वारा राज्य में वीकेंड लॉकडाउन तो नहीं लेकिन सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं।
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने निर्देश दिए हैं कि राज्य में वीकेंड कर्फ्यु या लॉकडाउन की जरूरत नहीं, लेकिन पहले से जारी हिदायतों को और सख्ती से लागू करवाया जाएगा। जिन शहरों में कोरोना संक्रमण बहुत ज्यादा है वहां पर और सख्ती बरती जाएगी।
बता दें कि राज्य में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यु तथा शादी, भोग, सोशल गैदरिंग संबंधी भी निर्देश जारी हैं।
पंजाब में कोरोना के हालातों को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में रिव्यू मीटिंग हुई। जिसमें राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू, शिक्षा मंत्री विजय इंदरसिंगला तथा ओ.पी. सोनी तथा सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद  रहे।
इसी बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा राज्य में वैक्सीनेशन मुहिम को और तेजी लाने के लिए कहा गया है। पंजाब सरकार ने केंद्र से मांग की है कि 45 साल से कम आयु के लोग जो किसी न किसी रोग से ग्रस्त हैं, उन्हे भी वैक्सीनेशन की अनुमती दी जाए।
कैप्टन ने कहा कि पंजाब में रोजाना 90 हज़ार वैक्सीनेशन की जा रही है। रोजाना 2 लाख तक वैक्सीनेशन का लक्ष्य है। टारगेट है कि अप्रैल अंत तक 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीनेशन कम्पलीट कर दी जाए।
बता दें कि 5वीं, 8वीं, 10वीं के छात्रों को राहत देते हुए बिना परीक्षा प्रोमोट करने के आदेश दिए हैं। 12वीं परीक्षा पहले ही टालने के निर्देश दिए जा चुके हैं। 
ये भी पढ़ें