Prabhat Times
जालंधर। कोरोना संक्रमण अपनी रफ्तार से चल रहा है। पंजाब के हॉटस्पाट जिलों में मरीज़ों की गिनती रोजाना बढ़ रही है।
आज मंगलवार को भी अमृतसर, जालंधर, लुधियाना, होशियारपुर, पठानकोट में कोरोना वायरस ने जमकर कहर बरसाया।
होशियारपुर, पठानकोट के हालात देख कर हो सकता है कि इन जिलों को भी हॉटस्पाट जिलों में शामिल कर लिया जाए।
आज राज्य के इन हॉटस्पाट जिलों में 1400 के करीब मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव आई है तथा 43 के करीब मरीज़ों की मृत्यु का समाचार है।
जिला जालंधर में आज फिर कोरोना की रफ्तार जारी रही। जिला में 268 मरीज़ों की रिपोर्ट कोरोना पोज़िटिव तथा 11 मरीज़ों की मौत की सूचना है।
सेहत विभाग के मुताबिक इन मरीज़ों में कुछ मरीज़ दूसरे जिलों के भी हैं। जालंधर में मरीज़ों का आंकड़ा 10132 तथा मृतकों का आकड़ा 270 के करीब पहुंचा है।
जिला अमृतसर में कोरोना मरीज़ों का आंकड़ा और बढ़ गया है। आज अमृतसर में कोरोना का बड़ा ब्लास्ट हुआ है। कोरोना के 300 मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव तथा 6 मरीज़ों की मृत्यु की सूचना है।
आज अमृतसर में करीब 300 के करीब मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव आने के साथ ही जिला में मरीज़ों का आंकड़ा 7000 के करीब पहुंच गया है जबकि अब तक कोरोना वायरस के कारण 269 मरीज़ दम तोड़ चुके हैं।
जिला लुधियाना में आज फिर मरीज़ों 505 के करीब मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव तथा 19 मरीज़ों की मृत्यु हुई है।
लुधियाना में भी मरीजों की बढ़ती संख्या सेहत विभाग के लिए चिंता का विषय बनी हुई है।
जिला होशियारपुर में भी 141 मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव तथा 7 मरीज़ों की मृत्यु का समाचार है। होशियारपुर में कोरोना मरीज़ों की गिनती 3000 के ज्यादा हो गई है। जबकि मृतकों की संख्या 97 बताई गई है।
जिला पठानकोट मे कोरोना के 189 मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव है। जबकि एक मरीज़ की मृत्यु की सूचना है। पठानकोट जिला से सूचना है कि करीब 70 मरीज़ स्वस्थ होने के बाद उन्हे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

जिला फिरोज़पुर में भी आज दोपहर तक 4 मरीज़ो की मृत्यु तथा श्री मुक्तसर साहिब में भी 72, मोगा में 34, मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव मिली है।