Prabhat Times
नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत ही तेजी से फैल रहा है, जिससे देश में बेड्स, दवा और ऑक्सीजन की कमी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना वायरस की दूसरी लहर में देश में पहली बार 3 लाख के करीब केस आए हैं.
आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को देश में 2.94 लाख नए कोरोना पॉजिटिव हुए. पिछले 24 घंटे में 2020 मरीजों की मौत भी हुई. इस दौरान 1.66 लाख लोगों ने इस वायरस के संक्रमण को मात भी दी.
वहीं देश में कोरोना से अब तक 1.56 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं. अब तक 1.32 करोड़ लोग इस वायरस के संक्रमण से ठीक हो गए हैं. मौतों का आंकड़ा 1.82 लाख पार हो गया है. अभी इलाज करा रहे मरीजों की कुल संख्या 21.50 लाख है.
हर दिन हो रही मौतों के मामले में भारत एक बार फिर से टॉप पर पहुंच गया है. दूसरे नंबर पर ब्राजील और तीसरे पर अमेरिका है. ब्राजील में अभी हर दिन करीब 1,500 लोगों की मौत हो रही है, जबकि अमेरिका में यह आंकड़ा 400-600 के बीच रह रहा है. भारत में मंगलवार को 2020 मरीजों की मौत दर्ज की गई.

महेंद्र सिंह धोनी के माता-पिता कोरोना पॉजिटिव, अस्‍पताल में भर्ती

रांची. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के माता-पिता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्‍हें रांची के पल्‍स सुपर स्‍पेशियलिटी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है.
जानकारी के अनुसार, धोनी के पिता पान सिंह और माता देविका देवी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के फौरन बाद अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. महेंद्र सिंह धोनी फिलहाल IPL में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की कप्‍तानी कर रहे हैं.
बता दें कि झारखंड में कोरोना वायरस के कारण फैला संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है. अनियंत्रित हालात पर नियंत्रण पाने के लिए झारखंड सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर चुकी है.
इस बीच अस्‍पताल के डॉक्‍टर्स का कहना है कि धोनी के माता-पिता की स्थिति सामान्य है और उनका ऑक्सीजन लेवल ठीक है.
यही नहीं, अब तक कोरोना वायरस का संक्रमण दोनों लोगों के फेफड़ों तक नहीं पहुंचा है. इसके साथ इलाज कर रहे डॉक्‍टर्स ने उम्मीद जताई है कि अगले कुछ दिनों में धोनी के पिता पान सिंह और माता देविका देवी संक्रमण मुक्त हो जाएंगे.
ये भी पढ़ें