Prabhat Times
जालंधर/लुधियाना/अमृतसर। पंजाब सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना वायरस रूकने का नाम नहीं ले रहा है।
आज एक बार फिर पंजाब के हॉटस्पाट जिला लुधियाना, जालंधर, अमृतसर में कोरोना ने कहर बरपाया है। अब तो जिला होशियारपुर भी हॉटस्पाट जिला की श्रेणी मे आ रहा है।
आज भी सिर्फ इन चार जिलों में ही 30 मरीज़ों की मृत्यु हुई है तथा 930 के करीब मरीजों की रिपोर्ट पोज़िटिव आई है।
जिला अमृतसर में आज पिछले दिनों की तुलना करें तो सबसे बड़ा धमाका हुआ है। संभवतः आज पहली बार अमृतसर में एक दिन में 345 मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव आई है तथा 5 मरीज़ों ने दम तोड़ा है।
जिला लुधियाना में आज 289 मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव आई है तथा 15 मरीज़ों की मृत्यु हुई है। सेहत विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 289 में से 263 मरीज़ जिला लुधियाना के हैं, जबकि अन्य मरीज़ दूसरे जिलों से संबंधित हैं।
जिला जालंधर में सुबह 82 मरीज़ों की रिपोर्ट पोजिटिव मिली थी। देर शाम एक बार फिर जालंधर में करीब 121 मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव मिली है।
जालंधर में बुधवार को करीब 203 मरीज़ पोज़िटिव हैं। जबकि जालंधर में 6 मरीज़ो की मृत्यु का समाचार है। विभाग के मुताबिक इन मरीज़ों में कुछ मरीज़ दूसरे जिलों के भी हैं।
जिला होशियारपुर मे भी कोरोना पांव तेजी से पसार रहा है। बीते दिन भी होशियारपुर मे 100 से ज्यादा मरीज़ सामने आए थे, आज बुधवार को भी होशियारपुर जिला में 97 मरीज़ पोज़िटिव आए हैं तथ 4 मरीज़ों की मृत्यु हुई है।
जिला संगरूर मे भी आज 3 लोगों की मृत्यु हुई है तथा 33 मरीज़ पोज़िटिव आए हैं। विभाग के मुताबिक संगरूर में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की मौत का आंकड़ा भी 101 हो गया है।
श्री मुक्तसर साहिब में आज 52, जलालाबाद में 10 मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव मिली है।