चंडीगढ़ (ब्यूरो): पंजाब के महानगर लुधियाना, अमृतसर व जालंधर में कोरोना संक्रमण रूकने का नाम नहीं ले रहा है। आज जालंधर में 44 मरीज़ पोज़िटिव आने के पश्चात लुधियाना व जालंधर में भी कोरोना ने कहर बरपाया है।

लुधियाना में एक साथ 3 मरीज़ों की मौत की सूचना है। जबकि करीब 30 मरीज़ों की कोरोना रिपोर्ट पोज़िटिव मिली है। बताया जा रहा है कि मृतकों में एक महिला पटियाला के अस्पताल में दाखिल थी जबकि एक बुर्जुग सहित दो व्यक्ति लुधियाना के विभिन्न अस्पताल में दाखिल थे। लुधियाना में 3 मौतों के साथ कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 17 हो गई है। जबकि लुधियाना में मरीज़ों का आंकड़ा 589 हो गई है।

इसी प्रकार अमृतसर से मिली रिपोर्ट पर विश्वास किया जाए तो इस जिला में कोरोना कम्यूनिटी स्प्रैड शुरू हो चुका है। आज दोपहर बाद अमृतसर में 35 मरीज़ों की कोरोना रिपोर्ट पोज़िटिव मिली है। इनमें से जिला के एक एस.एच.ओ. समेत 3 पुलिस कर्मचारी हैं।

दावा किया जा रहा है कि आज पोज़िटिव मरीज़ों में से 7 मरीज़ तो पुराने पोज़िटिव मरीज़ों के सम्पर्क में हैं। जबकि 28 मरीज़ नए हैं। अमृतसर में कोरोना पोज़िटिव मरीज़ों की संख्या 808 हो चुकी है।

चर्चा है कि नए मरीज़ सामने आना इस तथ्य का संकेत है कि अमृतसर में कम्यूनिटी स्प्रैड शुरू हो चुका है। हालांकि इस बारे में अधिकारिक तौर पर कोई ब्यान सामने नहीं आया है।

अब जालंधर में भी होंगे कोरोना टेस्ट, सरकार ने दी हरी झण्डी

पता चला है कि कैप्टन सरकार ने राज्य में चार और लैबोरेट्रो को हरी झंडी दे दी है। पंजाब सरकार द्वारा जारी ब्यान में कहा गया कि कोरोना टेस्ट को लेकर पेश आ रही समस्या को दूर करने के लिए अब राज्य में चार और टेस्ट लैब को मंजूरी दी गई है।

जिसमें जालंधर की नार्दन रिज़नल डिसीज़ डायगनोस्टिक लैब, लुधियाना के श्री गुरु अंगद देव वेटेरनरी एंड एनिमल साइंस, पंजाब स्टेट फोरेंसिक साइंस लैबोरेट्री मोहाली, पंजाब बायोटेक्नालिजी इंकूबेटर मोहाली लैब शामिल हैं। इससे पहले पटियाला, अमृतसर और फरीदकोट में टेस्ट की सुविधा थी।