Prabhat Times
नई दिल्ली। कोरोना वायरस का बढ़ता संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 63489 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। अगर हर मिनट की बात करें तो 44 मामले सामने आए हैं।
साथ ही कल 944 मरीजों की इस महामारी के कारण मौत हो गई। इसके साथ ही करीब 50 हजार मरीजों की मौत हो चुकी है।

भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की बात करें तो इसकी संख्या 25,89,682 तक जा पहुंची है। इनमें से 6,77,444 एक्टिव केस हैं साथ ही अभी तक 18,62,258 मरीजों को या तो अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है या फिर वह स्वस्थ हो चुके हैं।

तब तक स्कूल नहीं खोलेंगे: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब तक कोरोना से सुरक्षा को लेकर आश्वस्त नहीं हो जाएंगे तब तक स्कूल नहीं खोलेंगे।
बच्चों की सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। दिल्ली सचिवालय परिसर में स्वतंत्रता दिवस के आयोजन के संबोधन पर मुख्यमंत्री ने यह बातें कही।

उनके इस घोषणा के साथ सितंबर से स्कूल खुलने की चर्चाओं पर विराम लग गया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब मैं जब लोगों से मिलता हूं तो उसमें बहुत से अभिभावक होते है। उनका यहीं संदेश रहता है कि अभी स्कूल मत खोलना।

सबसे पहले कोरोना योद्धाओं को लगाया जाएगा: मंत्री

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने शनिवार को कहा कि वैज्ञानिक कोरोना वायरस का टीका बनाने के लिये जीतोड़ कोशिश कर रहे हैं और अगर उनकी कोशिश सफल रहती है तो सबसे पहले यह टीका कोरोना योद्धाओं को दिया जाएगा।

शनिवार को लालकिले के प्रांगण में स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में शुरू किये गए राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य मिशन की सराहना की।