Prabhat Times
चंडीगढ: कोरोना संक्रमण तेजी से चल रहा है। रोजाना राज्य में मरीज़ो की गिनती बढ़ती जा रही है। राज्य में अन्य जिलों की अपेक्षा लुधियाना, अमृतसर और जालंधर जिलों में हालात दिन ब दिन खराब होते जा रहे हैं। जिस प्रकार इन महानगरों में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की गिनती बढ़ रही है, उससे स्पष्ट है कि जल्द ही ये जिला डेंज़र ज़ोन में शामिल हो जाएंगे।
आज एक बार फिर लुधियाना में 146 मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव मिली है, जबकि 7 मरीज़ों की मृत्यु हुई है। इसी प्रकार अमृतसर में भी 3 मरीजो़ं की मृत्यु का समाचार है। जबकि जालंधर मे एक महिला मरीज़ की मृत्यु हुई है। सिर्फ इन तीन महानगरों में 11 मरीज़ों की मृत्यु रिपोर्ट की गई है।
बता दें कि सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना संक्रमण रूक नहीं रहा है। हालांकि सबकुछ अनलॉक हो चुका है, लेकिन कोरोना को लॉक करने के लिए फिलहाल सरकार के पास कोई ठोस उपाय नज़र नहीं आ रहे हैं।
आज विभिन्न शहरो से मिली रिपोर्ट देखने से स्पष्ट है कि आने वाले दिनों में हालात और भी गंभीर हो सकते हैं। अमृतसर और लुधियाना के आंकड़े भयावह हैं।
लुधियाना में देर शाम कुल 161 मरीज़ों के टेस्ट रिपोर्ट पोज़िटिव मिली है। सेहत विभाग के मुताबिक 146 मरीज़ लुधियाना के हैं, जबकि अन्य मरीज़ दूसरे जिलों या राज्यों से संबंधित है। सबसे भयावह आंकड़ो मरीज़ों की मौत का है। लुधियाना में आज 7 मरीज़ों की मौत हुई बताई गई है।
इसी प्रकार अमृतसर में 72 मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव मिली है तथा 3 मरीज़ों की मृत्यु हुई। अमृतसर में मृतकों का आंकड़ा 71 हो गया है जबकि कुल मरीज़ 1650 के आसपास बताए गए हैं।
अमृतसर से आई रिपोर्ट इसलिए भयावह है क्योंकि 72 मरीज़ो में करीब 30 मरीज़ केंद्रीय जेल के कैदी और कुछ कर्मचारी शामिल हैं।
इसी प्रकार जालंधर में 62 मरीज़ पोज़िटिव तथा एक महिला मरीज़ की मृत्यु हुई। जालंधर में मरीज़ों का आंकड़ा 2110 के पार हो चुका है। और मृतकों का आंकड़ा भी 40 के करीब है।
जालंधर के हर एक ईलाके में कोरोना फैल चुका है। जिला के फिल्लौर के अपरा में आज फिर 8 मरीज़ पुष्टि हुई है। जबकि इसके अतिरिक्त जालंधर के गढ़ा, मोहल्ला कोट पक्षियां, ग्रीन माडल टाऊन, मल्लिकां मोहल्ला व अन्य ईलाकों के मरीज़ शामिल हैं।
उधर, पता चला है कि फगवाड़ा में भी एक महिला एस.एच.ओ. की रिपोर्ट कोरोना पोज़िटिव मिली है। इससे पहले भी फगवाड़ा में कई एस.एच.ओ. कोरोना का शिकार हो चुके हैं।
इसी प्रकार गुरदासपुर में भी 23 मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव मिलने के पश्चात आंकड़ा 454 हो गया है। फाज़िल्का में भी 22 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पोज़िटिव मिली है।