Prabhat Times
जालंधर। करीब 11 महीने तक कोरोना के खौफजदा लोगों ने राहत की सांस ली है। देश में कोरोना का टीका (Corona Vaccination Jalandhar) लगना शुरू हो गया है। इसी क्रम में आज जालंधर में भी कोरोना का टीका लगना शुरू हुआ।
जालंधर में कोरोना का पहला टीका फ्रंट लाईन वॉरियर और दिन रात एक करने वाले रिटायर्ड एस.एम.ओ. डाक्टर कश्मीरी लाल को लगाया गया।
टीकाकरण का उद्घाटन सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह ने किया। इससे पहले सुबह-सुबह सिविल सर्जन ने सिविल अस्पताल के वैक्सीनेशन सेंटर में पहुंच तैयारियों का जायजा लिया है।

जालंधर में तीन केंद्रों में लग रहे कोरोना वैक्सीन के टीके

जालंधर शहर में सिविल अस्पताल के अलावा अर्बन कम्युनिटी हेल्थ सेंटर बस्ती गुजां में कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए जा रहे हैं।
देहात में सिविल अस्पताल नकोदर में केंद्र बनाया गया है। पहले दिन हर केंद्र पर लोगों को टीका लगाया जाना है।
सिविल अस्पताल जालंधर में दोपहर एक बजे तक 31 लोगों को टीका लगाया जा चुका था। जालंधर में दो दिन पहले चंडीगढ़ स्थित डिपो से कोरोना वैक्सीन की पहली खेप में करीब 1650 खुराकें पहुंची हैं।

कहां कितनी कोरोना वैक्सीन

जिला में विभिन्न अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन भेज दी गई है। जानकारी के मुताबिक सेना अस्पतालः 1400, सिविल अस्पताल नकोदरः 600, अर्बन सीएचसी बस्ती गुजांः 400 दिए गए हैं।
प्रत्येक सेंटर में 6 सदस्यीय टीम तैनात की गई है। हर एक सैंटर में 100 के करीब लोगों को कोरोना का टीका लगेगा।

अब हारेगा कोरोना:डाक्टर कश्मीरी लाल

जालंधर में पहला टीका लगवाने वाले डाक्टर कशमीरी लाल सिविल अस्पताल से ही कुछ दिन पहले सेवानिवृत्त हुए हैं।
टीका लगवाने के बाद डा. कश्मीरी लाल ने कहा कि कोरोना वैक्सीन टीके से कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ सुरक्षा सुनिश्चित होगी। इसी के साथ अब कोरोना वायरस की हार भी निश्चित हो गई है।
डा. कश्मीरी लाल ने कहा कि वे खुश है कि उन्हें कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगवाने का सौभाग्य मिला है।
उन्होंने कहा कि वैक्सीन का टीका लगवाने के बाद कोरोना वायरस संक्रमण से पूर्ण सुरक्षा मिलेगी। जल्द हम इस महामारी को पूरी तरह हरा देंगे।

ये भी पढ़ें