Prabhat Times
चंडीगढ़। पंजाबवासियों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए सी.एम. कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) द्वारा दिन रात एक किया जा रहा है। 18 से 45 साल की आयु वर्ग को वैक्सीन शार्टेज के कारण कोरोना का टीका नहीं लग सका था। लेकिन अब कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रयासों से सोमवार से दोबारा शुरू होने जा रहा है।
सोमवार यानिकि 9 मई से राज्य मे 18 प्लस को कोरोना का टीका लगेगा। पंजाब में आज एक बार फिर हुई रिव्यू मीटिंग के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि कोरोना वैक्सीन की एक लाख डोज़ पंजाब पहुंच रही है।
सोमवार से 18 से 45 आयु वर्ग को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। ये कोरोना वैक्सीन पहले पड़ाव में सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध रहेगी। पहले पड़ाव में अध्यापक, सरकारी कर्मचारी तथा फ्रंटलाईन वर्करों को टीकाकरण के लिए पहल दी जाएगी।
बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा पहले 1 मई से 18 से 45 आयु वर्ग को कोरोना वैक्सीन की मुहिम शुरू करने का ऐलान किया था। लेकिन वैक्सीन शार्टेज के कारण ये संभव नहीं हो पाया था। इसे लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा लगातार केंद्र पर दबाव बनाया जा रहा था।जिसका परिणाम ये है कि सोमवार से ये मुहिम शुरू की जा रही है।

राज्य में सख्ती के निर्देश

मीटिंग के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में सख्ती करने के निर्देश डी.जी.पी. पंजाब को दिए हैं। ये भी कहा है कि नियमों का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं होगी। बता दें कि बीते दिन किसान संगठनो ने चेतावनी दी थी कि 8 मई को दुकानें खुलवा देंगी। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती बरती जाए।

मार्किट खोलने संबंधी प्लान के अधिकार डी.सी को

बैठक के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा मार्किट खोलने संबंधी की जा रही विचार विमर्श पर हर एक जिला के डी.सी. को पूर्ण अधिकार दिए हैं। कैप्टन ने कहा कि डी.सी. द्वारा लोकल विधायकों की सहमती से नॉन इजैंशियल दुकानें और प्राईवेट दफ्तर खोलने संबंधी रूप रेखा तैयार कर इम्पलीमैंट कर सकते हैं। साथ ही ये भी कहा है कि कोई भी डी.सी. अंर्तजिला को लेकर कोई पाबंदी लागू नहीं करेंगे। दुकानें खोलने संबंधी जो भी निर्देश होंगे वे सोमवार से लागू होंगे।

ये भी पढ़ें