जालंधर (ब्यूरो): बहुत दिनों बाद जालंधर जिला के लोगों को कोरोना पोज़िटिव से राहत मिली, लेकिन पटियाला जिला के लिए कोरोना आफत बनती जा रही है।

दो दिन पहले सी.एम. होम टाउन पटियाला में 15 कोरोना पोज़िटिव केस आने के बाद आज एक बार फिर हड़कम्प मच गया। आज शाम पटियाला जिला से मिली रिपोर्ट के मुताबिक एक ही दिन में 18 तथा अमृतसर से भी 2 मामले पोज़िटिव आने का समाचार है। इस गिनती से अब राज्य में कुल कोरोना पोज़िटिव के मरीज 277 हो गए हैं।

एक ही दिन में पटियाला के 18 लोगों को कोरोना पोज़िटिव आने के पश्चात पटियाला जिला भी राज्य के नवांशहर, जालंधर की भांति रेड ज़ोन में आ गया है।

बता दें कि आज रात तक जालंधर से कोरोना पोज़िटिव केस नहीं आया, करीब 200 लोगों की रिपोर्ट नैगेटिव प्राप्त हुई। जिससे शहर के लोगों ने राहत की सांस ली, लेकिन दिन ढलते ही पटियाला के राजपुरा से 18 और पोज़िटिव केस आने पर हड़कम्प मच गया।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस का कहर जालंधर में तेज़ी से  फैल रहा है और कल मिले 5 कोरोना पॉजीटिव मरीज़ों के बाद जालंधर में कुल पॉजीटिव मामलों की संख्या 53 तक पहुंच गई है।

तनाव के बीच राहत भी है

ऐसा नहीं कि सिर्फ पोज़िटिव पेशैंट ही सामने आ रहे हैं। हालांकि आंकड़ो पर नज़र दौड़ाई जाए तो जितने सैंपल विभाग द्वारा टेस्ट के लिए भेजे जाते हैं उनमें से सिर्फ एक दो केस ही पोज़िटिव आते हैं। लेकिन यही एक दो केसों के पोज़िटिव आने के कारण शहरवासियों की सांसे अटक जाती है।

विभागीय आंकड़ो के मुताबिक बीते दिन सेहत विभाग जालंधर द्वारा मंगलवार को कोरोना वायरस के 225 सैंपल फरीदकोट मैडीकल कालेज में भेजे गए थे, जिनमें से 100 की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है।

MLA और मेयर हो चुके हैं क्वारंटाइन

बीती रात मेयर के ओ.एस.डी. हरप्रीत वालिया का कोरोना पोज़िटिव रिपोर्ट के कारण आज दोपहर विधायक राजेन्द्र बेरी और मेयर जगदीश राजा को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

हरप्रीत वालिया सेहत विभाग की देख रेख में सिविल अस्पताल ईलाजअधीन हैं।

नवांशहर से भी मिली राहत

दूसरी तरफ़ नवांशहर में भी सभी 18 के 18 कोरोना के मरीज़ों ने कोरोना को मात दी है। विभाग के मुताबिक सभी मरीज तंदरुस्त हैं। बता दें कि राज्य में कोरोना वायरस का संक्रमण सबसे पहले नवांशहर से ही शुरू हुआ था।