अमृतसर (ब्यूरो): महज़ तीन दिन में ही कोरोना संक्रमण में राज्य के सभी जिलों को पीछे छोड़ने वाले जिला अमृतसर प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण रोकने के लिए बड़ा फैसला लिया गया है।

अमृतसर प्रशासन द्वारा जिला में आने व जाने वाली सभी रास्तों को बंद कर दिया है। न तो शहर से बाहर जाने की किसी को अनुमति होगी और न ही शहर में प्रवेश की। इस पाबंधी के दौरान सिर्फ जरूरी वस्तुओं की सप्लाई वाले वाहन ही आ जा सकेंगे। लेकिन उनकी भी चैकिंग की जाएगी। अगर पुलिस वाहन चालक के तर्क से संतुष्ट नहीं होते तो भी शहर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।डी.सी.पी. मुखविन्द्र सिंह भुल्लर के मुताबिक बेशक दूसरे राज्यों या शहरों से आने वाले लोगो के पास परमिट होगा। लेकिन इसके बावजूद भी अमृतसर पुलिस प्रशासन द्वारा चैक किया जाएगा कि उक्त वाहन या व्यक्ति शहर मे प्रवेश कर सकता है या नहीं। उसके पास इसके ठोस कारण है या नहीं। अमृतसर में कोरोना संक्रमित मरीज़ों का आंकड़ा 208 तक पहुंच गया है।

नवांशहर में 62, रोपड़ में 9 श्रद्धालू कोरोना पोज़िटिव

कोरोना मरीज़ों की गिनती बढ़ती जा रही है। सुबह ही नवांशहर में 62 मरीज़, रोपड़ में 9 मरीज़ कोरोना पोज़िटिव पाए गए हैं। ये सभी श्री हज़ूर साहिब से वापस लौटे हैं।

होशियारपुर, लुधियाना में भी बढ़ी मरीजों की गिनती

लुधियाना में भी कोरोना मरीज़ों की संख्या 122 से ज्यादा हो चुकी है, जबकि होशियारपुर में 39 मामले पोज़टिव आने पर ये आंकड़ा 84 पहुंच गया है।

चंडीगढ़ में कोरोना मरीज़ महिला की मौत

इसी बीच पता चला है कि चंड़ीगढ़ में कोरोना पोज़िटिव मरीज़ दर्शना देवी की मृत्यु हो गई है। महिला का ईलाज पंचकूला में चल रहा था। चंडीगढ़ मे कोरोना के कारण ये पहली मृत्यु है।

CRPF की बटालियन में 135 जवान पोज़िटिव

उधर, नई दिल्ली में सी.आर.पी.एफ. बटालियन में कोरोना पोज़िटिव मरीज़ों की संख्या अब 135 तक पहुंच गई है। प्रवक्ता के मुताबिक बटालियन में 480 जवानों के टेस्ट हुए थे। जिसमें से 458 जवानों की रिपोर्ट आ चुकी है। जबकि 22 जवानों की रिपोर्ट का इंतज़ार है। पता चला है कि सी.आर.पी.एफ. हेड क्वार्टर भी सील कर दिया गया है।