नई दिल्ली (ब्यूरो): कोरोना वायरस के चलते लोगों को घरों से निकलने की इजाजत नहीं है। सरकार ने 14 अप्रैल तक देशव्यापी लॉकडाउन घोषित किया है। लॉकडाउन में लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (LIC) के ग्राहकों को प्रीमियम भरने में दिक्कतों का सामना करना पड़ पर रहा है।

LIC के वे पॉलिसीधारक जो ऑफलाइन प्रीमियम भरते हैं उनका मार्च का प्रीमियम अटका पड़ा है। हालांकि एलआईसी ने प्रीमियम भरने की तारीख को 15 अप्रैल तक बढ़ा दिया है।

एलआईसी ने ट्वीट कर कहा है कि ‘सभी पालिसीधारकों से निवेदन है कि कृपया घर के अंदर ही रहें और प्रीमियम भुगतान के लिए ऑफिस न आएं।

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए, एलआइसी की चालू पॉलिसियों के प्रीमियम के भुगतान की तारीख 15 अप्रैल 2020 तक बढा दी गई है। घर के भीतर रहें, स्वस्थ रहें।’

लेकिन क्या आपतो पता है कि आप घर बैठे भी LIC का प्रीमियम भर सकते हैं। LIC अपने ग्राहकों को ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन प्रीमियम भरने की सहुलियत देती है।

इसके लिए आपको तय प्रक्रिया का पालन करना होगा और आप चुटकियों में अपने प्रीमियम का ऑनलाइन भुगतान कर पाएंगे।

इसके लिए पॉलिसीधारक को सबसे पहले licindia.in पर विजीट करना जाना होगा। इसके बाद ‘Paid Premium Online’ पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद आपको ‘Pay Direct’ का ऑप्शन दिखेगा। इसपर क्लिक करते ही एक नया पेज खुलकर आएगा। इसके बाद बैकड्रॉप मैन्यू से ‘Renewal premium’ ऑप्शन को चुनें।