Prabhat Times
चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना (corona) का कहर बढ़ता जा रहा है। पंजाब के लुधियाना, जालंधर समेत कई जिले एक बार फिर हॉटस्पाट बन रहे हैं। जालंधर के बाद आज होशियारपुर, लुधियाना, पटियाला, मोहाली में एक बार फिर कोरोना का बड़ा धमाका हुआ है। उधर, पंजाब के एक और जिला रूपनगर में भी प्रशासन ने नाईट कर्फ्यु लगाने का आदेश जारी कर दिए हैं।
कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लुधियाना में 10 मरीज़ों की मृत्यु हुई तथा करीब 50 छात्रों समेत 286 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। जिसमें से 245 मामले लुधियाना और 41 मामले दूसरे जिलों और राज्यो से संबंधित रहे। वहीं दूसरी तरफ जिले के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती दस संक्रमितों की मौत हो गई। जिसमें से छह लुधियाना, दो जालंधर, एक मोगा और एक नवांशहर से था।
पंजाब में आज कुल 1475 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉज़िटिव है तथा 38 लोगों की मृत्यु की सूचना है। लुधियाना के बाद होशियारपुर में 257, जालंधर में 145, मोहाली में 192, पटियाला में 197, नवांशहर में 132, अमृतसर में 118, गुरदासपुर में 39, बठिंडा में 37, कपूरथला में 45, तरनतारन 21 केस रिपोर्ट हुए हैं।

रूपनगर में नाईट कर्फ्यु

उधर, देर शाम जिला रूपनगर में भी नाईट कर्फ्यु ऐलान किया गया है। रूप नगर प्रशासन के निर्देश है कि जरूरी और एमरजैंसी सेवाएं जारी रहेंगी।  बता दें कि पंजाब में 10 जिले जिनमें जालंधर, लुधियाना, होशियारपुर, कपूरथला, नवांशहर, मोहाली, पटियाला, श्री फतेहढ़ साहिब, श्री मुक्तसर साहिब में पहले से ही नाईट कर्फ्यु लागू है।

अकाली दल की रैलियों पर कोरोना का साया

शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के पश्चात शिअद ने बड़ा फैसला लिया है। शिरोमणि अकाली दल द्वारा 31 मार्च तक सभी रैलियां स्थगित कर दी गई है।

ये भी पढ़ें