Prabhat Times
अमृतसर। नगर कौंसल चुनावों मे जिला अमृतसर के दक्षिण हल्का में कांग्रेस को करारा झटका लगा है। चुनावी नामांकण के दौरान कांग्रेस के दिवंगत पार्षद हरप्रीत सिंह गोल्डी के परिवार ने शिरोमणि अकाली दल का दामन लिया। कांग्रेस हाईकमान पर पैराशूट के ज़रिए उम्मीदवार उतारने का विरोध करते हुए हरप्रीत गोल्डी के पिता कुलवंत सिंह व उनके परिवार ने बिक्रमजीत सिंह मजीठिया और हल्का इंचार्ज तलबीर सिंह गिल की मौजूदगी में कांग्रेस छोड़ने का ऐलान किया।
बता दें कि राज्य में नगर कौंसल चुनाव हो रहे हैं। इसी क्रम में जिला अमृतसर के दक्षिण हल्का के वार्ड नंबर 37 में भी चुनाव हो रहे हैं। क्योंकि इस हल्का के कांग्रेस पार्षद हरप्रीत सिंह गोल्डी का पिछले समय में निधन हो गया था। अब चुनावों में कांग्रेस हाईकमान द्वारा टिकट आंबटन के समय हरप्रीत गोल्डी के परिवार को नज़रअंदाज़ कर किसी और को टिकट दे दी गई।
ईग्नोर किए जाने के विरोध में हरप्रीत सिंह गोल्डी के परिवार ने शिअद के हल्का इंचार्ज तलबीर सिंह गिल के प्रयासों से सरदार बिक्रमजीत सिंह मजीठिया की मौजूदगी में गोल्डी के परिवार ने कांग्रेस छोड़ने का ऐलान किया। दिवंगत पार्षद गोल्डी के पिता कुलवंत सिंह का आरोप है कि कांग्रेस ने उनके बेटे और परिवार द्वारा दी गई सेवाओं को नज़रअंदाज़ किया। गोल्डी के पिता ने कहा कि शिअद ही ऐसी पार्टी है जो अपने पुराने वर्करों को साथ लेकर चलती है। इसलिए वे परिवार और अपने समर्थकों के साथ बिक्रमजीत सिंह मजीठिया पर अपना विश्वास जताते हुए शिअद ज्वाईन करते हैं।

ये भी पढ़ें