जालंधर के चर्चित दंपत्ति Suicide केस में कांग्रेसी नेता गिरफ्तार, पढ़ें

couple
Prabhat Times
जालंधर। (Couple Suicide Case Congress Leader Arrest) इस समय की बड़ी खबर महानगर जालंधर से है। जालंधर के फ्रैंडज़ कालोनी में लगभग डेढ साल पहले ए.पी.जे. कालेज की पुर्व लैक्चरार आशिमा व उसकी पति विकास राणा आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने आखिरकार कांग्रेसी नेता लवप्रीत उर्फ लवी सोहल को गिरफ्तार कर लिया है।
बता दें कि 12 मई 2020 को आसिमा रानी ने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस को इस मामले में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था। बाद में आसिमा के पिता रूप लाल कालिया ने पुलिस को बयान दिया था कि पति विकास राणा उनकी बेटी को परेशान करता था। पिता के अनुसार आसिमा ने बच्चे होने के बाद कालेज में नौकरी करना छोड़ दिया था जबकि पति उस पर दोबारा नौकरी करने का दबाव बनाता था।
हालांकि बाद में मामले में नया मोड़ आ गया था। आरोप है कि मोहल्ले में ही रहने वाला लवप्रीत महिला को तंग करता था। इसी बात को लेकर पति-पत्नी में झगड़ा रहता था। इसी बात से तंग आकर आसिमा ने आत्महत्या कर ली थी। इसके 24 घंटे बाद ही उसके पति का शव रेलवे ट्रैक पर मिला था। अंत में पुलिस ने लवप्रीत एंगल से मामले की जांच करके केस दर्ज कर उसे नामजद कर लिया था। इसके बाद से कांग्रेस नेता लवप्रीत फरार चल रहा था। शुक्रवार को सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे दबोच लिया।

आसिमा और विकास ने की थी कोर्ट मैरिज

बता दें कि आसिमा और विकास कालेज टाइम के दोस्त थे। उन्होने घरवालों की मर्जी के खिलाफ कोर्ट मैरिज की थी। उनकी शादी को 12 साल हो चुके थे। बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता लवप्रीत किसी बात को लेकर आसिमा को ब्लैकमेल कर रहा था। इसे लेकर विकास और उसके बीच झगड़ा हुआ था। इसके बाद ही परेशान होकर आसिमा ने आत्महत्या कर ली थी। विकास इस गम को नहीं सह पाया और उसने भी अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।

ये भी पढ़ें