चंडीगढ़ (ब्यूरो): पिछले तीन माह के दौरान विदेशों से भारत आए एन.आर.आईज़ अभी भी बाज नहीं आ रहे हैं। अभी भी एन.आर.आई. राज्य सरकार को गल्त जानकारियां देकर भ्रमित कर रहे हैं।

जांच में बढ़ा खुलासा होने के पश्चात राज्य सरकार द्वारा अब गल्त जानकारियां देने के आरोप में उनके पासपोर्ट रद्द करने के साथ साथ कानूनी कार्रवाई भी कर सकती है।

बता दें कि कोरोना वायरस फैलने के कारण पिछले समय में राज्य सरकारों द्वारा प्रदेश में आए एन.आर.आई. को अपनी जानकारी प्रशासन व सरकार को ऑनलाईन देने के लिए कहा।

अब जब राज्य के करीब 7000 एन.आर.आईज़ ने जानकारियां सबमिट की हैं तो उनकी जांच मे हैरानीजनक खुलासा हो रहा है।

चंडीगढ़ स्थित रीजनल पासपोर्ट दफ्तर में इनका रिकार्ड दोनों राज्यों की पुलिस ने चैक करवाया गया है। अब विभाग द्वारा पुलिस की तरफ से ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण प्रदेश सरकार ने एन.आर.आईज़ को ढूंढने की हर कोशिश की। लेकिन एन.आर. आईज़ सामने नहीं आए। प्रदेश सरकार को एन.आर.आईज़ की तलाश में काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।

विदेश से आने के बाद ख़ुद को क्वारंटाइन की बजाय गलत पता बताने वालों को ट्रेस किया जाएगा और यदि पुलिस इनकी शिकायत पासपोर्ट दफ़्तर में करती है तो इनका पासपोर्ट रद्द करने की प्रक्रिया भी होगी।