Prabhat Times

लुधियाना, जालंधर में कोरोना ब्लास्ट

चंडीगढ़। (Captain Amrinder Singh) कोरोना वायरस पंजाब में चारों और फैल चुका है। वायरस संक्रमण को लेकर पंजाब सरकार द्वारा पाबंदीया भी लगाई गई है। इसके बावजूद कोरोना की रफ्तार कम नहीं हो रही है।
कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा एक बार फिर पंजाब के हालात को देखते हुए रिव्यू मीटिंग वीरवार को बुला ली है।
कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा वीरवार को दोपहर 3.30 बजे रिव्यू मीटिंग की जाएगी। जिसमें पंजाब में कोरोना संक्रमण के हालात, ऑक्सीज़न शार्टेज, वैक्सीन को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों से चर्चा हो सकती है।
चर्चा है कि अगर कैप्टन अमरिंदर सिंह को अधिकारियों से हालात खराब होने संबंधी फीडबैक मिलती है तो राज्य में लॉकडाउन, वीकेंड लॉकडाउन जैसी और पाबंदीयां भी लगाई जा सकती हैं।

लुधियाना, जालंधर में कोरोना के धमाके

उधर, आज बुधवार को भी कोरोना के हॉट-स्पाट जिले लुधियाना और जालंधर में बड़े धमाके हुए हैं। लुधियाना में आज एक बार फिर 974 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। जिसमें से 879 मरीज़ जिला लुधियाना के हैं तथा 95 मरीज़ दूसरे जिलों के हैं।
लुधियाना में आज 10 मरीज़ों ने दम तोड़ा है। जिसमें से 7 मरीज़ लुधियाना के हैं। मृत्यु के इस आंकड़े के साथ अब तक लुधियाना में कुल 1265 मरीज़ दम तोड़ चुके हैं।
जालंधर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 5 मरीज़ों की मृत्यु हुई है जबकि 483 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इन मरीज़ों में जालंधर के 421 मरीज़ हैं तथा 62 मरीज़ दूसरे जिलों के हैं।
जानकारी है कि जालंधऱ में मौजूदा समय में 3418 मरीज़ कोरोना पॉजिटिव हैं। जबकि एक हज़ार से ज्यादा मृत्यु हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि अभी 5619 मरीज़ो की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

रोजगार मेले डेढ़ महीने के लिए किए गए स्थगित

कोविड-19 महामारी के कारण रोजगार मेले डेढ़ महीने (45 दिनों) के लिए स्थगित कर दिए गए हैं। आखिरी मेला जिला रोजगार व कारोबार दफ्तर में लगाया गया। जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो के डिप्टी डायरेक्टर जसवंत राय ने इसकी पुष्टि की।
ये भी पढ़ें