Prabhat Times 
जालंधर/कपूरथला। कोरोना वायरस पंजाब में जानलेवा हो चुका है। राज्य के हॉट-स्पाट शहर माने जाते जालंधर में आज एक बार फिर कोरोना संक्रमण जारी है। उधर, जिला कपूरथला की डी.सी. दीप्ति उप्पल के नज़दीकीयों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के पश्चात डी.सी. द्वारा खुद को क्वांरटाइन किए जाने की सूचना है।
आज जालंधर में स्वास्थ्य विभाग से मिली रिपोर्ट के मुताबिक जिला में 610 के करीब मरीज़ों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। जिसमें से कुछ मरीज़ दूसरे जिलों के हैं। जिला में आज मृतकों का आंकड़ा भी बढ़ा है। जालंधर में बीते 24 घण्टे के दौरान 9 मरीज़ों की मौत की सूचना मिली है।

कपूरथला की डीसी ने खुद को किया क्वारंटाइन,

कपूरथला में भी कोरोना संक्रमण को लेकर हालत बिगड़ रहे हैं। अब तो कोरोना ने डिप्टी कमिश्नर दीप्ती उप्पल के आवास पर भी दस्तक दे दी है। नानी और महिला सेवादार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। हालांकि डीसी की खुद की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। दो दिन पहले डीसी आवास में 16 लोगों के सैंपल लिए गए थे।
पता चला है कि डीसी दीप्ती उप्पल की नानी और सेवादार की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने अपने आप को परिवार सहित क्वारंटाइन कर लिया है। दोनों पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। अभी उनका स्वास्थ्य ठीक है।
डीसी ने जनता को कोरोना संकट की घडी ने बेहद एहतियात बरतने की सलाह देते हुए कहा है कि सभी लोग मास्क पहनने, सैनिटाइडर लगाने, हाथ धोने और शारीरिक दूरी जैसे नियमों का पालन करें। लोगों को भीड़ में जाने से बचना चाहिए।

लुधियाना में बदला सेवा केंद्रों का समय

लुधियाना में कोरोना के हालात देखते हुई डी.सी. द्वारा सभी सेवा केंद्रों का समय सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक कर दिया है। ताकि आम जनता को अपने रूटीन कामों के लिए कोई परेशानी न हो।

ये भी पढ़ें