Prabhat Times
चंडीगढ़। कोरोना संक्रमण और तेज हो रहा है। रोजाना कोरोना संक्रमण के मामले देखते हुए हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, गुजरात में राज्य सरकारों द्वारा दोबारा स्कूल कालेज बंद करने तथा साथ ही ज्यादा प्रभावित ईलाको में नाईट कर्फ्यु तक ऐलाना जा रहा है।
इसके पश्चात अब पंजाब भी इस बीमारी से बच नहीं सका है। कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।
सोमवार को पंजाब में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेज मिला है। सरकारी आंकड़ो के मुताबिक पंजाब में 750 से ज्यादा मरीज़ो पोज़िटिव मिले है। जिनमें से सबसे ज्यादा जालंधर, लुधियाना व मोहाली में कोरोना ब्लास्ट हुए हैं।
आज सोमवार को जालंधर में 171 मरीज़ों की रिपोर्ट कोरोना पोज़िटिव मिली है तथा 2 लोगों की मृत्यु हुई है।
सेहत विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जालंधर में आज सामने आए पोज़िटिव मरीज़ों में कई मरीज़ सरकारी विभागों से संबंधित हैं। जो कि पिछले दिनों से लगातार अपनी डियूटी कर रहे हैं।
मरीज़ों में पुलिस कमिश्नर दफ्तर, बड़े कालेज के अध्यापक, नगर निगम के कर्मचारी तथा शहर में मैडीकल सेवाएं दे रहे डाक्टर भी कोरोना से बच नहीं पाए हैं।
जालंधर में कोरोना से मरने वाले मरीज़ मकसूदां तथा दशमेश नगर ईलाके के हैं। सेहत विभाग के मुताबिक जिला जालंधर में अब तक 17071 मरीज़ पोज़िटिव मिले हैं। जिनमें से 15517 ठीक हो चुके हैं। 535 दम तोड़ चुके हैं।
इसके अतिरिक्त मोहाली में 135, लुधियाना में भी 114 मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव तथा 3 मरीज़ों की मौत हुई है। पटियाला में 50 मरीज़, अमृतसर में 45, गुरदासपुर में 14, बठिंडा 39, होशियारपुर में 31, फिरोज़पुर में 9, पठानकोट में 38, संगरूर में 6, कपूरथला में 4, फरीदकोट में 16, मुक्तसर में 48, फाजि़ल्का में 4, मोगा में 6, रोपड़ में 10, फतेहगढ़ साहिब में 6, बरनाला में 3, तरनतारन में 4, नवांशहर में 6 तथा मानसा में 7 मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव मिली है।
ये भी पढ़ें