Prabhat Times
चंडीगढ़। पंजाब में कैबिनेट की रिव्यू मीटिंग खत्म हो गई है। सुबह से राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर चल रही चर्चाओं पर फिलहाल विराम लग गया है। रिव्यू मीटिंग में हालात पर चर्चा तो हुई, लेकिन संपूर्ण लॉकडाउन के लिए कोई फैसला नहीं हुआ है।  स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने मीटिंग से निकल कर कहा है कि कम्पलीट लॉकडाउन राज्य में नहीं होगा।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन पर चर्चा तो हुई है। लेकिन ये सलाह दी गई है कि बीते दिन जो पाबंदीयां लगाई गई हैं, उनके परिणाम सामने आने दिए जाएं। एक हफ्ते बाद दोबारा हालात संबंधी रिव्यू किया जाएगा।
रिव्यू मीटिंग में फैसला हुआ है कि बीते दिन जारी की गई पाबंदीयां ही राज्य में लागू रहेंगी। इसी बीच राज्य में पत्रकार और पॉवरकाम के कर्मचारियों को भी फ्रंट लाईन वॉरियर घोषित कर दिया गया है।
बीते दिन पंजाब सरकार द्वारा पंजाब में सख्ती बढ़ी दी गई थी। जिसमें एजैंशियल सर्विसीज़ को छोड़ कर सारी दुकानें बंद करने के निर्देश जारी कर दिए गए थे। साथ ही राज्य में फोर व्हीलर में 2 तथा टू व्हीलर पर एक सवारी का निर्देश थे। विवाह शादियों, भोग, अंतिम संस्कार में भी सिर्फ 10 लोगों की अनुमति दी गई थी।
लेकिन इसके बावजूद भी सरकार ज्यादा संतुष्ट नज़र नहीं आई। आज सुबह स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने कहा था कि राज्य में लॉकडाउन लगना चाहिए। इसे लेकर सरकार द्वारा राज्य के लगभग सभी मंत्रीयों से राय की।
ये भी पढ़ें