Prabhat Times
चंडीगढ़। (Covid Review Punjab) संभावना के मुताबिक पंजाब सरकार द्वारा आज पंजाबवासियों को और राहत दी गई है। कोविड रिव्यू मीटिंग के पश्चात पंजाब सरकार द्वारा नाईट कर्फ्यु का समय शाम 8 बजे से कर दिया गया है। साथ ही जिम, रेस्तरां और सिनेमा खुलने की अनुमती दे दी गई है। ये रियायतें और पाबंदीया 25 जून तक बढ़ा दी गई हैं।
कोरोना का प्रभाव कम होने के साथ ही पंजाब सरकार द्वारा भी लोगों को पाबंदीयों से राहत दी जा रही है। आज 15 जून को लगाई गई पाबंदीयां की अवधि खत्म होने से पहले ही पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री, हैल्थ एक्सपर्ट के साथ कोविड रिव्यू बैठक की गई।
रिव्यू बैठक के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा निर्देश दिए गए है कि राज्य में नाईट कर्फ्यु अब 8 बजे से शुरू होगा और सुबह 5 बजे तक रहेगा। वीकेंड यानिकि रविवार कर्फ्यु फिलहाल जारी रहेगा। इसके साथ ही रेस्तरां, जिम और सिनेमा घरोंं को 50 प्रतिशत कैप्सटी के साथ खोलने की मंजूुरी दी गई है। राज्य में बार, अहाता क्लब बंद रहेंगे। येभी कहा गया है कि राज्य में विवाह, भोग कार्यक्रमों में भी अब उपस्थिति की गिनती 20 से बढ़ा कर 50 कर दी गई है।
बता दें कि राज्य में पहले शाम 7 बजे से नाईट कर्फ्यु शुरू होता था। सरकार द्वारा इसमें 1 घण्टे की और राहत दी गई है। इसके साथ ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जिला प्रशासन को कहा है कि रविवार को मार्किट खोलने संबंधी वे अपने स्तर पर जिला को हालात मुताबिक फैसला ले सकते हैं। इसके साथ ही कहा गया है कि रेस्तरां, जिम खुलेंगे, लेकिन साथ ही ये यकीनी बनाए जाने के लिए कहा गया है कि इनका स्टाफ द्वारा कोरोना की एक वैक्सीन डोज़ लाजमी होगी।

ये भी पढ़ें