Prabhat Times
चंडीगढ़। बेशक, कोरोना संक्रमण पर पंजाब सरकार द्वारा समय समय पर लिए गए बड़े फैसलों के कारण लगभग काबू पा लिया गया है। लेकिन डेल्टा प्लस वेरिएंट के संक्रमण को देखते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह फिलहाल पूरी तरह से रिलेक्सेशन के मूड में नहीं है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेृतत्व में हुई कोविड रिव्यू मीटिंग में पंजाब में चल रही पाबंदीयां 10 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। साथ ही बॉर, पब, अहाता अब 50 प्रतिशत की कैप्सिटी के साथ खुल सकेंगे।
बता दें कि कुछ दिन पहले राज्य में कोविड को लेकर चल रही पाबंदीया 30 जून तक बढ़ाई गई थी। आज दोपहर वीडियो कान्फैर्सिंग के ज़रिए हुई बैठक में पंजाब सरकार द्वारा पाबंदीयां 10 जुलाई तक बढ़ाई गई हैं। राज्य में अहाता, पब, बार इत्यादि 50 प्रतिशत कैप्सिटी से खुल सकेंगे। साथ ही स्किल डिवेल्पमैंट सैंटर और यूनिवर्सिटीज़ में स्टाफ और स्टूडैंट बुलाए जा सकते हैं। लेकिन इन्हें वैक्सीन की एक डोज़ अनिवार्य होगी।
ढाबा, रेस्तरां, होटल, पब अहाता इत्यादि के लिए सोशल डिस्टेसिंग, कम से कम वेक्सीन की एक डोज़ जरूरी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगी। नियमों का पालन करने के लिए मालिक की जिम्मेदारी फिक्स की गई है।पंजाब सरकार द्वारा बताया गया है कि कोविड के नए रूप डेल्टा प्लस के कारण ज्यादा रिलेक्स नहीं किया गया है। डेल्टा प्लस वेरिएंट संबंधी विशेषज्ञों के फैसले के बाद ही रिलेक्स किया जा सकता है।
रिव्यू मीटिंग में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में कोविड बीमारियों से निबटने के लिए दिन रात एक करने वाले डाक्टरों, व स्टाफ का धन्यवाद करते हुए प्रशंसा भी की। कैप्टन ने कहा कि कीमती जानें बचाने के लिए डाक्टरों द्वारा दिए गए योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

ये भी पढ़ें