Prabhat Times 
चंडीगढ़। कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण रोकने के लिए पंजाब में चल रही पाबंदीयां का समय आज खत्म हो रहा है। बीते दिन से ही लगातार सरकार के अगले आदेशों का इंतज़ार है। हालातों पर गौर किया जाए तो स्पष्ट है कि फिलहाल राज्य में सरकार द्वारा कोई रिलेक्सेशन नहीं होगी, लेकिन मौजूदा हालातों पर चर्चा और अगले दिनों के लिए पाबंदीयों का खाका तैयार करने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज कोविड रिव्यू बैठक बुला ली है। बैठक आज दोपहर वीडियो कान्फ्रैसिंग के ज़रिए होगी।
बता दें कि राज्य मे कोरोना संक्रमण रफ्तार से चल रहा है। रोजाना कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। चिंता का विषय मृत्यु दर का बढ़ना है। शनिवार को भी राज्य में 217 मरीज़ों की मृत्यु हुई। पिछले दिनों का आंकड़ा देखा जाए तो हैरानीजनक बात ये है कि पाबंदीयों के बीच ही मृत्यु दर बढ़ी है और कोरोना पॉजिटिव  केस भी लगातार बढ़े हैं।
सरकार द्वारा लगभग दो सप्ताह पहले लगाई गई पाबंदीया 15 मई तक थी। सरकार ने फैसला लिया था कि पाबंदीयों की समयावधि बढ़़ाने का निर्णय रिव्यू बैठक में किया जाएगा। बता दें कि दो दिन पहले हुई राज्य की कैबिनेट बैठक में भी कोविड हालातों पर चर्चा हुई। बैठक में कई मंत्रीयों कोरोना चेन तोड़ने के लिए 10 दिन के कम्पलीट लॉकडाउन की सलाह दी गई तो कई मंत्रीयों द्वारा इस पर अहमती जताई गई। जिस कारण फैसला नहीं हो पाया।
चूंकि पांबदीयों का समय आज पूरा हो रहा है, तो इस पर फैसला जरूरी है। क्योंकि राज्य के लोग भी अब असमंजस में है कि सोमवार से क्या होगा। शनिवार से चल रहे पशोपेश की स्थिति आज दूर हो जाएगी। कैप्टन अमरिदर सिंह ने कोविड रिव्यू बैठक बुलाई है। पता चला है कि दोपहर को कोविड रिव्यू मीटिंग वीडियो कान्फ्रैसिंग से होगी।
जिसमें सेहत विभाग तथा राज्य के हॉट-स्पाट जिलों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे। सूत्रों का कहना है कि सरकार द्वारा पहले से लगाई गई पाबंदीयां जारी रखी जा सकती है। साथ ही इन पाबंदीयों को और सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें