Prabhat Times
चंडीगढ़। कोरोना संक्रमण कम होने के साथ ही राज्य सरकार ने भी पंजाबियों को बड़ी राहत दी है। पंजाब में नाईट कर्फ्यु और वीकेंड कर्फ्यु हटा लिया गया है। साथ ही कार्यक्रमो में गैदरिंग को भी छूुट दी गई है।
पंजाब सरकार द्वारा कोविड रिव्यू मीटिंग के दौरान कैप्टन सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में हुई बैठक में राज्य में वीकेंड और नाईट कर्फ्यु हटा दिया गया है। सरकार ने कार्यक्रमों के लिए भी बड़ी राहत दी है। अब इनडोर कार्यक्रमों में 100 तथा आऊटडोर कार्यक्रमों में 200 लोग शामिल हो सकेंगे। राज्य में बार, सिनेमा, रेस्तरां, सपा, जिम, माल इत्यादि  खुल सकेंगे। जरूरी रहेगा कि स्टाफ और विज़िटर को वैक्सीन की एक डोज़ अवश्य लगी हो। राज्य में कालेज, और कोचिंग सैंटर भी खोलने की अनुमति दी गई है। लेकिन स्कूल फिलहाल बंद ही रहेंगे। कोचिंग सैंटर और कालेज खोलने के लिए स्टूडैंट और नॉन टीचिंग स्टाफ को भी दो हफ्ते के भीतर एक डोज़ अवश्य लगी हो।
राज्य में कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। इसके लिए संबंधित विभागों को सख्ती की जाए। कैप्टन ने निर्देश दिए है कि राज्य में कोविड नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्ती का जाए, चाहे वे राजनीति पार्टीयों के लीडर ही क्यो न हो। राज्य में कोविड संबंधी 20 जुलाई को दोबारा रिव्यू किया जाएगा। पंजाब सरकार के ये आदेश सोमवार से लागू होंगे।

ये भी पढ़ें