कपूरथला (ब्यूरो): पंजाब सरकार गौ सेस को अगर सही ढंग से गौशालाओं पर खर्च करे तो पंजाब की गौशालाओं व गौवंश का सुधार हो सकता है और उनका संचालन भी सही ढंग से किया जा सकता है। यह बात गोबिंद गौधाम गौशाला कमेटी के अध्यक्ष नरेश पंडित ने कही। सोमवार को गोबिंद गौधाम गौशाला कमेटी का एक प्रतिनिधि मंडल कमेटी के ट्रस्टी सुरेश जैन चयरमैन राकेश चोपड़ा अध्यक्ष नरेश पंडित के नेतृत्व में कपूरथला के विधायक राणा गुरजीत सिंह से मिला।

इस दौरान प्रतिनिधि मंडल ने विधायक राणा गुरजीत सिंह से मांग करते हुए कहा की गऊ सेवा के लिए गऊ सेस के नाम पर सरकार जो करोड़ों रुपए इकठा करतीं है वो गौशाला कमेटी कपूरथला को भी बिना किसी भेदभाव के दिया जाए।

जिस पर विधायक राणा गुरजीत सिंह प्रतिनिधि मंडल को भरोसा दिया की वो जल्द ही इस मसले को सरकार के समक्ष उठाएंगे।

नरेश पंडित ने कहा जब की गौशाला कमेटी एक हजार से ऊपर गौवंश के देखभाल के लिए कार्य करती है इस के बावजूद गौशाला कमेटी को कोई सरकारी सहायता की दी जाती।

नरेश पंडित बताते हैं कि बीते कई साल से गौशाला कमेटी को सरक़ार की और से मिलने वाला अनुदान नहीं मिला है। दानराशि व लोगों द्वारा दी जाने वाली आर्थिक सहायता पर ही गौ संरक्षण निर्भर है।

उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व मंत्रियों से यही निवेदन किया है कि वे गो सेस का पैसा गोमाता की सेवा पर इस्तेमाल करें ताकि जो गाय सड़क हादसे में मारी जाती है उनकी भी सुरक्षा को यकीनी बनाया जा सके।

पंजाब सरकार को चाहिए कि जो गाय सड़कों पर लावारिस घूम रही हैं उनके लिए अधिक से अधिक गोशालाएं बनाई जाएं ताकि गोवंश की रक्षा हो सके।

ये भी पढ़ें