Prabhat Times
जालंधर। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर (Gurpreet Singh Bhullar) ने मंगलवार को फील्ड अफसरों को कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से लगाए गए रात के कर्फ़्यू का उल्लंघन करने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।
इसके अलावा अपने-अपने इलाकों को अपराध मुक्त बनाने की हिदायतें भी दीं। पुलिस कमिश्नर की तरफ से डीसीपी गुरमीत सिंह, नरेश डोगरा और अरुण सैनी के साथ पुलिस के एडीसीपीज़, एसीपीज़ और एस.एच.ओज़. के साथ मंगलवार को पुलिस लाइंस के साथ हुई मीटिंग में यह निर्देश जारी किये गए।
भुल्लर ने समूह फील्ड आधिकारियों को सख़्त निर्देश जारी किए कि रात को 10 बजे से प्रातःकाल 5 बजे तक सड़कों पर किसी भी प्रकार की गतिविधि व ग़ैर-ज़रूरी काम न होने दिया जाये।
उन्होंने कहा कि सभी होटल, रैस्टोरैंट, मैरिज पेलेस इत्यादि रात को 9.30 बजे तक बंद होने चाहिएं।
उन्होंने आधिकारियों/कर्मचारियों को लोगों की तरफ से बाहर निकलने पर कोविड प्रोटोकाल, जिस में मास्क पहनना और शारीरिक दूरी शामिल है, का पालन यकीनी बनाने के लिए कहा है।
उन्होंने कहा कि रात के कर्फ़्यू /कोविड प्रोटोकोल का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।
उन्होंने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से कोविड 19 महामारी के साथ लड़ने के लिए कर्फ़्यू को प्रभावशाली ढंग के साथ लागू करने को यकीनी बनाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।
उन्होंने फील्ड अफसरों को 24 घंटे चौकसी बढ़ाने और अपने अधिकार क्षेत्रों में योजनाबद्ध ढंग के साथ दौरे करने की हिदायतें दीं।
उन्होंने अपराधियों/आदतन अपराधियों की गतिविधियों को प्रभावशाली ढंग के साथ नकेल डालने और उनके ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाही करने के लिए हर संभव कदम उठाने के आदेश दिए।
उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही के लिए सम्बन्धित क्षेत्र का अधिकारी जवाबदेह होगा।
पुलिस कमिश्नर ने कहा कि अधिकारी चुनौती भरे हालातों के बावजूद पूरे उत्साह के साथ अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं।
उन्होंने आधिकारियों को कोविड 19 महामारी जोकि विशव भर में एक बड़ा ख़तरा बनकर सामने आई है, के मद्देनज़र अपनी ड्यूटी को पूरी तनदेही के साथ निभाने के लिए कहा।

ये भी पढ़ें