Prabhat Times 
लुधियाना। इस समय की बड़ी खबर औद्योगिक नगरी लुधियाना (Ludhiana) से है। लुधियाना में एक परिवार द्वारा पुलिस कमिश्नर दफ्तर के बाहर धरना लगाया गया और फिर ज्वलनशील पदार्थ उडेल कर आत्मदाह का प्रयास किया। पता चला है कि परिवार उनके द्वारा दी गई शिकायत पर पुलिस कार्रवाई न किए जाने से आहत है। घटना का पता चलते ही पुलिस कमिश्नर ने निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
जानकारी के मुताबिक सुबह पुलिस कमिश्नर दफ्तर के बाहर परिवार समेत मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया। मौके पर मौजूद मीडिया कर्मियों ने आगे बढ़कर उन्हें रोका और पानी डाला।
लुधियाना के दुगरी के फेस-1 स्थित सीआरपीएफ काॅलोनी निवासी सतिंदरपाल सिंह ने बताया कि काली सड़क इलाके में उसकी भाटिया आटो पार्टस के नाम से दुकान है। करीब 50 दिन पहले पड़ोसियों ने उस दुकान पर कब्जा कर लिया है।
इस संबंध में 29 मार्च को उसने थाना बस्ती जोधेवाल पुलिस के पास एक शिकायत दी थी। मगर आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। बार-बार उसे थाने बुलाकर जलील किया जाता रहा। इस संबंध में मुख्यमंत्री, डीजीपी पंजाब तथा पुलिस कमिश्नर को दरख्वास्त दे चुका है।
वह जब भी थाने जाता था उसे बाताें में लगाकर वापस भेज दिया जाता है। इससे तंग आकर सोमवार वह अपनी पत्नी पायल, बेटे सचकीरत सिंह व बेटी महरीन कौर के साथ आत्मदाह करने के लिए पुलिस कमिश्नर दफ्तर आया था।
पुलिस कमिश्नर दफ्तर के बाहर सतिंदरपाल सिंह ने खुद पर तेल उड़ेलने के बाद माचिस की तीली जला ली। अगर एक पल की देरी हाेती हो तो वो आग की लपेट में आ जाता। मगर मीडिया कर्मियों ने उसे ऐसा करने से रोक लिया।
मगर हैरत की बात है कि सामने खड़े पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने रहे। जब मीडिया कर्मियों ने उस पर पानी डाल दिया तब वह लोग पास आए और मामला पूछा।

ये भी पढ़ें