Prabhat Times
जालंधर। (Cricket Betting) राज्यस्थान रायल्ज़ और सनराईज़ हैदराबाद के बीच मैच की लाईव रिपोर्टिंग फिरोजशाह कोटला मैदान के निकट ही स्थित एक होटल में बैठे जालंधर के एक अन्य बुकी को की जा रही थी। जहां से सीधे जालंधर के ही चार और बुकी को लाईन चल रही थी। इन तथ्यों का खुलासा जांच में हुआ है। पता चला है कि बुकी देवा से पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ जारी है।
बता दें कि कुछ दिन पहले जालंधर के बड़े बुकी लेसमैन को क्रिकेट ग्राऊंड से काबू किया गया था। इस मामले का खुलासा होने के पश्चात खासकर जालंधर, लुधियाना, बटाला, खन्ना, अमृतसर के बुकीज़ में हड़कंप सा मचा हुआ है। सूत्रों से पता चला है कि जिस दिन पुलिस का एक्शन हुआ उस दिन सिर्फ लेसमैन ही नहीं बल्कि जालंधर के कुछ और बुकी भी दिल्ली में मौजूद थे। लेसमैन तथा कुछ अन्य लोग भी गल्त शिनाख्ती कार्डों पर ग्राऊंड में मौजूद थे।
सूत्रों से पता चला है कि जिस दिन लेसमैन ग्राऊंड से मैच की लाईव रिपोर्टिंग कर रहा था, उसी क्षण जालंधर का ही एक अन्य बुकी निकट के एक होटल के कमरे में मौजूद था। जो कि मैच की लाईन सीधे जालंधर, बटाला, लुधियाना के बुकी के साथ जुड़ा हुआ था। सूत्रों के मुताबिक बुकीज़ की इस चेन में अब जालंधर से एस.एस., पंडित, कबीर नगर के एक दुकानदार तथा बटाला के लाड्डी से जुड़ी हुई थी।
ये लोग आगे अपने पंटरो को लाईन देकर सट्टा लगा रहे थे। सूत्रों से पता चला है कि लेसमैन से सीधा संपर्क होने के कारण ये बुकी फिलहाल भूमिगत हो चुके हैं। इन बुकीज़ के तुरंत भूमिगत होने के बारे में ये भी चर्चा है कि ये कुछ लोग पिछले एक अर्से से लेसमैन के साथ जुड़े हुए हैं और उसके खासे राज़दार भी हैं। उधर, पता चला है कि पिछले दिनों जालंधर से संबंधित कई बुकीज़ को पकड़ने वाले कमिश्नरेट पुलिस द्वारा भी इस नेटवर्क को ब्रेक करने के लिए अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें