Prabhat Times
जालंधर। (Driving Track Jalandhar) एक तरफ पंजाब सरकार कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सख्त पाबंदीयां लगा रही है। पंजाब में बाजार बंद कर दिए गए हैं, ताकि भीड़ इकट्ठी न हो सके। लेकिन दूसरी तरफ जालंधर के आर.टी.ए. दफ्तर का बाबा आलम ही निराला है।
पंजाब सरकार के निर्देशों आदेशों के बिल्कुल विपरीत जालंधर के आर.टी.ए. दफ्तर के अंर्तगत काम करने वाले ड्राईविंग ट्रैक पर सोमवार दिन निकलते ही भीड़ जुट गई। लंबी कतारें लग चुकी हैं। ड्राईविंग ट्रैक के जैसे हालात दिख रहे हैं, अनुमान लगाया जा सकता है कि किसी भी समय कोरोना का बड़ा ब्लास्ट हो सकता है।
बता दें कि पंजाब सरकार द्वारा बीते दिन सख्ती कर दी गई। मार्किट बंद करने का बड़ा फैसला लिया गया। इस बड़े फैसले का एक ही उद्देश्य है कि भीड़ न हो। ताकि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ी जा सके। सरकार के निर्देशों पर जिला प्रशासन भी लगातार सक्रिय है, लेकिन शायद ड्राईविंग ट्रैक न तो सरकार के अंडर है और न ही जिला प्रशासन के। इसी लिए दिन निकलते ही भीड़ जुट गई। लोग दफ्तर में लाईनों में लग गए। बात करने पर कुछ लोगों ने बताया कि ड्राईविंग लाईसैंस के लिए आज की उनकी एप्वाईंटमैंट है। जिस कारण वे यहां पहुंचे है।
लोग अपने जगह सही है क्योंकि अगर अप्वाईंटमैंट लेकर कोई आवेदक नहीं आता तो उसको फिर लंबे समय तक इंतज़ार करने पड़ता है। साथ ही आर.टी.ए. दफ्तर में बैठे बाबू भी आवेदको को अपनी अंगुलियों पर नचाते हैं। लेकिन ऐसी स्थिति में जिला प्रशासन को चाहिए कि सरकार द्वारा दिए गए निर्देश कि “भीड़ एकत्र न हो” का पालन करने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं। जिससे आम जनता को परेशानी न हो और कोरोना संक्रमण से भी बचा जा सके। इस बारे में फिलहाल आर.टी.ए. दफ्तर के किसी अधिकारी से बात नहीं हो सकी।
ये भी पढ़ें