Prabhat Times

नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 13 की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है, लेकिन उससे पहले बड़ी खबर सामने आ रही है।

चेन्नई सुपर किंग्स के करीब 12 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद सीएसके को आगामी सत्र से पहले टीम की पृथकवास अवधि बढ़ने पर मजबूर होना पड़ा है।

लीग से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि कोविड-19 के सभी पॉजिटिव जांच के नतीजे टीम के यहां पहुंचने के पहले, तीसरे और छठे दिन आये। आईपीएल का आगामी सत्र 19 सितंबर से शुरू होगा।

आईपीएल के एक वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ‘‘हां, हाल ही में भारत के लिए लिए खेलने वाला दाएं हाथ के मध्यम गति के एक तेज गेंदबाज के अलावा फ्रेंचाइजी के कुछ सहयोगी सदस्य कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक हमें पता चला हैं, सीएसके प्रबंधन से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी और उनकी पत्नी के अलावा फ्रेंचाइजी की सोशल मीडिया टीम के कम से कम दो सदस्य भी कोरोना वायरस की चपेट में है।’’

सीएसके ने इस घटना के बाद टीम की पृथकवास अवधि को एक सितंबर तक बढ़ा दिया।

बीसीसीआई की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार, कोविड-19 जांच में जो भी पॉजिटिव मिलेगा उसे अतिरिक्त सात दिनों के लिए पृथकवास में रहना होगा।

इस अवधि के बाद जांच में निगेटिव आने पर ही उसे जैविक रूप से सुरक्षित महौल में आने की अनुमति मिलेगी।

बताया जा रहा है कि सीएसके के सदस्य को दुबई पहुंचने के बाद ही कोरोना हुआ है। अब टीम का क्वारंटीन समय एक और हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है।

सोशल मीडिया पर भी खबरें चल रही हैं कि चेन्नई सुपरकिंग्स के कुल 12 सदस्यों को कोरोना हुआ है, जिसमें से एक भारतीय खिलाड़ी भी है।

बताया जा रहा है कि ये खिलाड़ी तेज गेंदबाज है। हालांकि अबतक किसी के नाम का खुलासा नहीं हुआ है।

बता दें चेन्नई की टीम 21 अगस्त को दुबई पहुंची थी और वो 6 दिन के क्वारंटीन पीरियड में थी लेकिन अब उसे एक और हफ्ते के लिए होटल में बंद रहना होगा।

Share the information