Prabhat Times
जालंधर। विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर डीएवी यूनिवर्सिटी (DAV University) की एनएसएस इकाई द्वारा गो ग्रीन क्लब के सहयोग से कमिट टू क्विट नारे के साथ एक वेबिनार का आयोजन किया।
सहायक प्रोफेसर डॉ. राज बाला ने कार्यक्रम की शुरुआत की और कार्यक्रम के मॉडरेटर के रूप में कार्य किया। डीन एकेडमिक्स आफसिएटिंग डॉ. आर.के. सेठ ने मुख्य वक्ता कोमलदीप कौर का परिचय कराया।
डीएवी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर आफिसिएटिंग डॉ जसबीर ऋषि ने स्पीकर का स्वागत किया और युवाओं को तंबाकू से बचाने की आवश्यकता पर जोर दिया और एनएसएस स्वयंसेवकों को जनता के बीच तंबाकू के हानिकारक प्रभावों के बारे में जागरूकता पैदा करने की सलाह दी।
मुख्य वक्ता कोमलदीप कौर ने तंबाकू के उपयोग से जुड़े जोखिम जैसे मधुमेह, स्ट्रोक, कैंसर आदि पर प्रकाश डाला। उन्होंने धूम्रपान बंद करने की नीतियों, जागरूकता को बढ़ावा देने और तंबाकू उपयोगकर्ताओं को छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करके तंबाकू छोड़ने के लिए उपयुक्त वातावरण विकसित करने पर जोर दिया।
उन्होंने नशामुक्ति केंद्र में काम करने का अपना अनुभव भी सभी के साथ साझा किया। पूरा सत्र बहुत ही संवादात्मक और ज्ञानवर्धक रहा। सहायक प्रोफेसर पंकज कुमार ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।
उन्होंने वाइस चांसलर आफिसिएटिंग डॉ. जसबीर ऋषि, रजिस्ट्रार आफिसिएटिंग डॉ. के. एन. कौल और डीन एकेडमिक्स आफसिएटिंग डॉ. आर के सेठ को अकादमिक गतिविधियों के आयोजन में उनकी निरंतर प्रेरणा और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

ये भी पढ़ें