Prabhat Times
जालंधर। (DAV University to hold International Workshop on Flow Cytometry) डीएवी विश्वविद्यालय, जालंधर 19 और 20 अप्रैल, 2022 को साइटोमेट्री में शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए ट्रस्ट के सहयोग से फ्लो साइटोमेट्री और जैविक अनुसंधान में इसके अनुप्रयोगों पर एक अंतर्राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन कर रहा है।
कार्यशाला में तकनीकी व्याख्यान और व्यावहारिक प्रशिक्षण शामिल होंगे। भारत, अमेरिका और फ्रांस के विशेषज्ञों द्वारा सत्र।
कार्यशाला का उद्देश्य छात्रों और शोधकर्ताओं को फ्लो साइटोमेट्री और इसके नैदानिक ​​और गैर-नैदानिक ​​​​अनुप्रयोगों के बारे में ज्ञान प्राप्त करने के लिए एक मंच प्रदान करना है।
कार्यशाला में क्षेत्र के विभिन्न विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और उद्योगों के 125 से अधिक प्रतिभागी भाग लेंगे।
कार्यशाला में प्रो. आर.सी. सोबती, पद्म श्री पुरस्कार विजेता, पूर्व कुलपति पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ और बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय, लखनऊ, डॉ. विलम टेलफोर्ड, एनआईएच, यूएसए और डॉ. जोसिया मैकियोरोस्वकी, क्यूरी इंस्टीट्यूट, पेरिस फ्लो साइटोमीटर की पृष्ठभूमि और वेरिएंट के बारे में चर्चा करेंगे।
इसके अलावा, फ्लो साइटोमेट्री के जैविक अनुप्रयोगों के बारे में गहन विवरण पर चर्चा की जाएगी।
प्रतिभागियों को डॉ. रेखा गौर, सह-संस्थापक ट्रस्टी, ट्रस्ट फॉर एजुकेशन एंड ट्रेनिंग इन साइटोमेट्री की बातचीत और व्यावहारिक अनुभवों से लाभ होगा।
डॉ. हेमंत अग्रवाल, संस्थापक निदेशक, फ्लो साइटोमेट्री सॉल्यूशन और उनके साथ एक टीम वेट लैब प्रयोगों के लिए प्रशिक्षण सत्र में ज्ञान और मदद को आगे बढ़ाएगी।

 


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें