Prabhat Times

जालंधर।  (DAV University Jalandhar awarded as ‘Emerging University of the Year-North’ by ASSOCHAM) एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ इंडिया का एसौचैम द्वारा आयोजित 15वें अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा नेतृत्व और कौशल विकास शिखर सम्मेलन 2022 में डीएवी विश्वविद्यालय को इमर्जिंग यूनिवर्सिटी ऑफ द ईयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।
यह पुरस्कार रक्षा मंत्रालय और पर्यटन मंत्रालय के राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट द्वारा दिया गया। डा जसवीर ऋषि वाइस चांसलर, डीएवी यूनिवर्सिटी जालंधर ने यह पुरस्कार प्राप्त किया।
यह पुरस्कार उच्च शिक्षा में डीएवी विश्वविद्यालय के योगदान को मान्यता देने के लिए प्रदान किया गया।‌
२०१३ में साबित हुई डीएवी यूनिवर्सिटी ने बहुत ही कम समय में शिक्षा के क्षेत्र में उच्च स्थान प्राप्त किया है। अपनी स्थापना के बाद से, यह विकसित हो रहा है और भारत के युवाओं को सशक्त बनाने वाली अद्भुत सेवा प्रदान कर रहा है।
पद्मश्री डॉ पूनम सूरी चांसलर डीएवी यूनिवर्सिटी और प्रेसिडेंट डीएवी कॉलेज मैनेजिंग कमिटी न्यू दिल्ली ने स्टाफ व स्टूडेंट्स की कड़ी मेहनत और प्रयासों के लिए बधाई दी।
डॉ. जे. काकरिया, निदेशक, डीएवी विश्वविद्यालय ने इस पुरस्कार को प्राप्त करने में कर्मचारियों और संकाय सदस्यों के समर्पण और प्रतिबद्धता की सराहना की।
डॉ. जसबीर ऋषि ने कहा, “इमर्जिंग यूनिवर्सिटी ऑफ द ईयर एसोचैम द्वारा एक प्रतिष्ठित पुरस्कार है और हम इसे प्राप्त करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं।
डीएवी विश्वविद्यालय में, हमारा उद्देश्य छात्रों को न केवल सफल पेशेवरों के रूप में बल्कि जिम्मेदार नागरिकों के रूप में भी तैयार करना है।
पुरस्कार समारोह का आयोजन एसोचैम नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशन द्वारा किया गया था।
कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश की राज्यपाल महामहिम श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने मुख्य अतिथि के रूप में की।
प्रो. एम. जगदीश कुमार, अध्यक्ष, यूजीसी, प्रो. अनिल डी. सहस्रबुद्धे, अध्यक्ष, एआईसीटीई ने प्रतिनिधियों को संबोधित किया।
शिखर सम्मेलन में प्रतिष्ठित सरकारी और निजी संस्थानों के कुलपतियों, कुलपतियों, प्राचार्यों और निदेशकों ने भाग लिया।
कार्यकारी निदेशक श्री राजन गुप्ता, रजिस्ट्रार डॉ. के.एन. कौल, डीन एकेडमिक डॉ. आर.के सेठ ने भी इस उपलब्धि के लिए डीएवी विश्वविद्यालयों के फैकेल्टी मेंबर्स, स्टाफ और छात्रों को बधाई दी।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें