Prabhat Times

जालंधर। (DAV University students win national business idea contest) डीएवी यूनिवर्सिटी, जालंधर के स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी के कॉमर्स, बिज़नेस मैनेजमेंट एंड इकोनॉमिक्स डिपार्टमेंट द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर के बिज़नेस आईडिया कम्पटीशन में फर्स्ट प्राइज़ जीता है।

बिज़थॉन 2023 कम्पटीशन डीएवी यूनिवर्सिटी की इनोवेशन काउंसिल (आईआईसी) की कमेटी युक्ति के सहयोग से आयोजित किया गया था।

विजेता टीम में सत्यम, अभिनव कुमार यादव, गौतम कुमार और माधव कुमार शामिल थे। उन्होंने अपने इनोवेटिव बिजनेस कॉन्सेप्ट से जजों को प्रभावित किया।

दूसरे स्थान पर डीएवी यूनिवर्सिटी की स्मृति, सुमित मौर्य व वर्णिका सूद रहे और लायलपुर खालसा कॉलेज टेक्निकल कैंपस जालंधर के मिथलेश कुमार, अमनदीप सिंह, गुरसिमर व हरप्रीत तीसरे स्थान पर रहे।

बिज़थॉन 2023 प्रतियोगिता का उद्देश्य स्टूडेंट स्टार्टअप्स को प्रोत्साहन देना और उनके इन्नोवेशंस को बढ़ावा देना था।

इस आयोजन ने छात्रों को अपने व्यावसायिक विचारों को प्रदर्शित करने और अनुभवी पेशेवरों से सीखने के लिए एक मंच प्रदान किया।

प्रतियोगिता में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग (एनआईई), मैसूर, डॉन बॉस्को स्कूल सिलीगुड़ी, नई दिल्ली, ग्रेट लेक्स इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (जीएलआईएम), चेन्नई, सिम्बायोसिस लॉ स्कूल, नोएडा, भारतीय संस्थान सहित भारत भर के प्रमुख शैक्षणिक संस्थानों से कुल 67 टीमें प्रबंधन विभाग (आईआईएम), इंदौर, सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, शाहपुर, एलकेसीटीसी, जालंधर, कन्या महाविद्यालय, एपीजे कॉलेज जालंधर सहित 67 संस्थाओं ने भाग लिया।

प्रतियोगिता में दो राउंड शामिल थे। पहले दौर में टीमों को पीपीटी प्रस्तुति के रूप में अपने इन्नोवेटिव बिज़नेस आइडियाज, आने वाली समस्याओं के विवरण, उनका समाधान और मार्किट में सफलता की रूपरेखा को प्रस्तुत करना था। 67 टीमों में से केवल 21 टीमों ने ही फाइनल राउंड में जगह बनाई।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन डीएवी यूनिवर्सिटी, जालंधर के वाइस चांसलर डॉ. मनोज कुमार ने किया। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी युवा उद्यमियों को उनके अनूठे विचारों और जटिल व्यावसायिक योजनाओं को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह इवेंट अधिक युवा उद्यमियों को अपने आइडियाज को आगे बढ़ाने और उन्हें सफल व्यवसायों में बदलने के लिए प्रेरित करेगा।  ये प्रयास भारत की अर्थव्यवस्था के विकास में योगदान देंगे।

जजों के पैनल में जालंधर मैनेजमेंट एसोसिएशन (जेएमए) के सचिव श्री विशाल शर्मा, जीएनडीयू कॉलेज के डॉ. आशीष अरोड़ा और लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष श्री हरीश गुप्ता शामिल थे।

आईआईसी के अध्यक्ष डॉ. संदीप विज ने विजेताओं को पुरस्कार बांटे। इस अवसर पर बिज़नेस मैनेजमेंट एंड इकोनॉमिक्स एन्ड हयूमैनिटिज़ की डीन डॉ. गीतिका नागरथ और सीबीएमई के हेड डॉ. गिरीश तनेजा भी उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम को सीबीएमई की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. सलोनी रहेजा और श्री केवल कृष्ण द्वारा कोआर्डिनेट किया गया।

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1