Prabhat Times

जालंधर। डीएवी यूनिवर्सिटी, जालंधर में नया अकादमिक सैशन अगस्त 24 से शुरू होगा। सैशन की शुरुआत स्टूडेंट्स की ऑनलाइन ओरिएंटेशन से की जाएगी और उसके बाद अलग-अलग डिपार्टमेन्टस पढ़ाई की शुरुआत करेंगे। यूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन टीचिंग की व्यवस्था भी पूरी कर ली है।

यह जानकारी देते हुए डीएवी यूनिवर्सिटी की कार्यकारी वाईस-चांसलर डॉ जसबीर ऋषि ने कहा कि यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स के ब्राइट फ्यूचर के लिए कार्ययोजना बना ली है जो कोविड महामारी के बावजूद पढ़ाई में कोई बाधा नहीं आने देगी।

महामारी के बीच और सरकारी आदेशों के अनुरूप, यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स को ऑनलाइन मोड के जरिये पढ़ाएगी। इसके अलावा स्टूडेंट्स को नोट्स भी पहुंचाए जायेंगे।

यूनिवर्सिटी के डीन एकेडेमिक्स डॉ आर के सेठ ने कहा कि सारे डिपार्टमेंट हेड्स ने ऑनलाइन टीचिंग की रूपरेखा बना ली है। टीचर्स ने ऑनलाइन टीचिंग मोदुलेस के ट्रायल्स भी कर लिए हैं ताकि अगस्त 24 से शुरू होने वाले सत्र में स्टूडेंट्स को कोई परेशानी न हो।

रजिस्ट्रार डॉ सुषमा आर्य के अनुसार यूनिवर्सिटी सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए कम कर रही है। नए सत्र में इस बात का खास ख्याल रखा जायेगा कि स्टूडेंट्स और फैकल्टी को महामारी के दौरान कोई परेशानी न हो।

Share the information