Prabhat Times
जालंधर। (DAV University New Session) डीएवी यूनिवर्सिटी में प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए नया शैक्षणिक सत्र वैदिक यज्ञ के साथ आज शुरू हुआ। इसके बाद विभिन्न पाठ्यक्रमों में शामिल होने वाले नए छात्रों के लिए अभिविन्यास कार्यक्रम की शुरूआत हुई। समारोह का आयोजन यूनिवर्सिटी के नवनिर्मित आडीटोरियम में किया गया।
सत्र की औपचारिक शुरुआत करते हुए वाइस चांसलर डॉ जसबीर ऋषि ने कहा कि नए छात्र जीवन में एक नई शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने छात्रों को कड़ी मेहनत के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय का जीवन उनके करियर में एक प्रमुख दहलीज साबित होगा। उन्होंने कहा कि डीएवी यूनिवर्सिटी में, हमारा उद्देश्य छात्रों को स्वस्थ और आत्मनिर्भर बनाना है। उन्होंने सभी को कोविड -19 महामारी के मद्देनजर सावधानी बरतने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए भी कहा।
छात्रों के साथ बातचीत करते हुए, कार्यकारी निदेशक राजन गुप्ता आईपीएस ने उन्हें विश्वविद्यालय के जीवन को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि उन्हें शिक्षा में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए और पाठ्य सहगामी गतिविधियों को भी चुनना चाहिए।रजिस्टरार डॉ. के एन कौल ने छात्रों को उनके नए सत्र के लिए बधाई दी। अपने संबोधन में डीन एकेडमिक्स डॉ. आर के सेठ ने छात्रों को शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर एनएसएस कोआर्डीनेटर डॉ. स्मृति खोसला और एनसीसी कोआर्डीनेटर डॉ. गुरमीत सिंह ने भी छात्रों को संबोधित किया। उन्होंने उन्हें एनएसएस और एनसीसी में शामिल होने के लिए प्रेरित किया। नई शुरुआत के उपलक्ष्य में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

ये भी पढ़ें