Prabhat Times
चंडीगढ़। (DAV University welcomes new students with an Orientation Programme) डीएवी विश्वविद्यालय द्वारा सत्र 2022-23 के लिए नव प्रवेशित छात्रों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के विशिष्ट अधिकारियों- माननीय कुलपति, डॉ जसबीर ऋषि, डीन अकादमिक, डॉ आर के सेठ, उप निदेशक शारीरिक शिक्षा और खेल, डॉ यशबीर सिंह मुख्या रूप से उपस्थित थे।
इस अवसर पर शैक्षणिक सत्र की नई शुरुआत हवन यज्ञ से की गयी ।कार्यक्रम की शुरुआत डीएवी गान से हुई।
ओरिएंटेशन कार्यक्रम के दौरान माननीय कुलपति डॉ. जसबीर ऋषि ने छात्रों को आत्म निर्भर बनने और विश्वविद्यालय में हर पल को अपने भविष्य के कैरियर के लिए उपयोगी बनाने के लिए प्रोत्साहित किया।
उन्होंने आगे कहा कि मानसिक स्वास्थ्य भी उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि शारीरिक स्वास्थ्य।
उन्होंने छात्रों को उचित शासन का पालन करने की सलाह दी ताकि वे हर पहलू में मजबूत हो सकें।
छात्रों को शिक्षा के अलावा खेल, पाठ्येतर गतिविधियों में समग्र विकास प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए।
डीन एकेडमिक्स डॉ. आर. के. सेठ ने अपने संबोधन के दौरान छात्रों को अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास की दिशा में काम करने की सलाह दी, जिससे राष्ट्र के उत्थान में मदद मिलती है।
उन्होंने सफलता प्राप्त करने के लिए अपने-अपने क्षेत्र में कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित भी किया।
डॉ . यशबीर सिंह, उप निदेशक, शारीरिक शिक्षा और खेल ने छात्रों को खेल गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।
उन्होंने छात्र जीवन में खेल के महत्व, संस्थान के विभिन्न संगठन और खेल पाठ्यक्रम में स्वीकृति में इसकी भूमिका के बारे में एक संक्षिप्त जानकारी दी।
सभी नए छात्रों को विश्वविद्यालय के विभिन्न क्लबों के बारे में एनएसएस, एनसीसी, सांस्कृतिक गतिविधियों के बारे में संक्षेप में जानकारी दी गई। कार्यक्रम के बाद लंगर का भी आयोजन किया गया।

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14