Prabhat Times
जालंधर। डीएवी यूनिवर्सिटी (DAV University) में इंटर कालेज व इंटर यूनिवर्सिटी सांस्कृतिक प्रतियोगिता डीएवी उत्सव 2021 (ऑनलाइन) का आयोजन किया गया। इस भव्य आयोजन में देश भर के विभिन्न कालेजों व यूनिवर्सिटीयों से 150 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया। डीएवी उत्सव के दौरान आयोजित कार्यक्रम में साहित्य, नाटक, गायन, मीडिया, नृत्य, ललित कला, और मिस एंड मिस्टर एलीट शामिल किए गए थे।
डीएवी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर आफिसिएटिंग डॉ जसबीर ऋषि ने डीएवी उत्सव के दौरान कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए छात्रों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों में भाग लेने से बच्चों में मनोबल बढ़ता है।
डीएवी उत्सव में विभिन्न श्रेणियों में से एक कविता कुंज में डीएवी यूनिवर्सिटी के हिमांशु रंजन ने पहला, डीएवी कॉलेज अमृतसर के आकाश सिंह ने दूसरा और डीएवी यूनिवर्सिटी के रणधीर सिंह ने तीसरा व डीएवी कॉलेज फॉर एजुकेशन की दीपशिखा ने तीसरा स्थान हासिल किया। मिस एलीट 2021 में बीबीके डीएवी कॉलेज फॉर विमेन, अमृतसर की सोनाली शर्मा ने मिस एलीट 2021 का खिताब और डीएवी यूनिवर्सिटी की रूबी ने मिस रनर अप का खिताब जीता और मिस्टर एलीट 2021 में डीएवी यूनिवर्सिटी, जालंधर से मनवीत सिंह ने जीत हासिल की। मिस्टर एलीट 2021 का खिताब और अबोहर के सियोन कॉलेज के युवराज मुंजाल ने मिस्टर रनर अप का खिताब अपने नाम किया।
भाषण प्रतियोगिता में डीएवी विश्वविद्यालय के रूपम पराशर ने पहला पुरस्कार, डीएवी कॉलेज फॉर एजुकेशन, अमृतसर से आशिमा मेहता ने दूसरा पुरस्कार और डीएवी विश्वविद्यालय जालंधर की कृति गाबा ने तीसरा पुरस्कार जीता। एनविजेज में शिफा वैद डीएवी यूनिवर्सिटी, जालंधर ने पहला, डीएवी यूनिवर्सिटी के मनु भारद्वाज ने दूसरा और डीएवी यूनिवर्सिटी की ही सपना शर्मा ने तीसरा स्थान हासिल किया।  अभिव्यक्ति प्रतियोगिता में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी जालंधर की मुस्कान बावा ने पहला, डीएवीईटी जालंधर के समर्थ अरोड़ा ने दूसरा और थापर यूनिवर्सिटी के संयम सिंह और डीएवी यूनिवर्सिटी के निशांत कुमार ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान हासिल किया।
सोलो सिंगिंग (क्लासिकल) में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी, जालंधर के अरिहंत देव शर्मा ने पहला स्थान हासिल किया। दूसरा पुरस्कार हरजिंदर सिंह, एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स, जालंधर ने जीता। सोलो सिंगिंग (बॉलीवुड) में बीबीके डीएवी कॉलेज फॉर विमेन, अमृतसर की निकिता पुरी ने पहला स्थान हासिल किया और दूसरा पुरस्कार बीबीके डीएवी कॉलेज फॉर विमेन, अमृतसर से मुस्कान हांडा ने हासिल किया। तीसरा पुरस्कार आशुतोष जग्गी, डीएवी विश्वविद्यालय ने संयुक्त रूप से जीता। लोक गायन की श्रेणी में शांति देवी आर्य महिला कॉलेज के हरपिंदर सान्याल ने पहला, चाहत गुलेरिया, एसडैम कॉलेज, दीनानगर ने दूसरा और डीएवी की साक्षी चोपड़ा ने तीसरा स्थान हासिल किया।
मीडिया इवेंटस में रेडियो जॉकी प्रतियोगिता में बीबीके डीएवी कॉलेज फॉर विमेन, अमृतसर की अवनि बत्रा ने पहला पुरस्कार, डीएवी विश्वविद्यालय जालंधर की श्वेता ठाकुर ने दूसरा पुरस्कार जीता। महिला शिक्षा कॉलेज अमृतसर के लिए डीएवी बेरीगेट से अमनजोत रंधावा ने तीसरा पुरस्कार जीता। पीस टू कैमरा पीटीसी में बीबीके डीएवी कॉलेज फॉर वुमेन, अमृतसर की अलिश्का लगवाल ने पहला, डीएवी यूनिवर्सिटी, जालंधर के अनमोलदीप चहल ने दूसरा और डीएवी यूनिवर्सिटी, जालंधर के उम्मीद ने तीसरा स्थान हासिल किया। आडियो एडवरटाइजिंग में दीक्षा साहनी बीबीके डीएवी कॉलेज फॉर विमेन, अमृतसर ने पहला, नाजिया परवीन डीएवी विश्वविद्यालय, जालंधर ने दूसरा और शांति देवी आर्य महिला कॉलेज दीनानगर, गुरदासपुर से सेजल भनोट ने तीसरा पुरस्कार जीता।
स्टेज (सोलो डांस) में पहला स्थान बीबीके डीएवी कॉलेज फॉर विमेन, अमृतसर से रिया खन्ना ने हासिल किया और दूसरा स्थान बीबीके डीएवी कॉलेज फॉर विमेन, अमृतसर से इशिता डोगरा ने हासिल किया। भांगड़ा प्रतियोगिता में फोक बीट्ज अकादमी के गगनदीप सिंह ने पहला, डीएवी यूनिवर्सिटी जालंधर की मानसी ने दूसरा और डीएवी यूनिवर्सिटी जालंधर की अमृतप्रीत कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया।
पेंट द कैनवस में पहला पुरस्कार बीबीके डीएवी कॉलेज फॉर विमेन अमृतसर की इंद्रप्रीत कौर ने, दूसरा स्थान डीएवी यूनिवर्सिटी जालंधर के गौरव ने और तीसरा स्थान ऋचा ने हासिल किया। डूडलिंग में पहला पुरस्कार सरूप रानी गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स अमृतसर की पौलामी मजूमदार ने, दूसरा स्थान डीएवी कॉलेज ऑफ एजुकेशन फॉर विमेन, अमृतसर की रमनीत कौर ने और तीसरा स्थान डीएवी यूनिवर्सिटी की तन्वी ने संयुक्त रूप से जीता।
पोस्टर मेकिंग में सरूप रानी गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स अमृतसर की सोनिया बावा ने पहला, डीएवी यूनिवर्सिटी जालंधर की नयनिका कुमारी निकुंब ने दूसरा और डीएवी कॉलेज ऑफ एजुकेशन की रमनीत कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया।
डीएवी यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार आफिसिएटिंग डॉ. के.एन. कौल और डीन अकादमिक आफिसिएटिंग डॉ. आर.के. सेठ ने छात्रों के प्रयास की सराहना की और उन्हें अपने आत्मविश्वास निर्माण के लिए इस तरह के आयोजनों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

ये भी पढ़ें