जालंधर (ब्यूरो): DAV कॉलेज जालंधर के विद्यार्थियों ने यूनिवर्सिटी परिणामो में एक बार फिर अपना परचम लहराया। गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी द्वारा ली गई MA पोलिटिकल साइंस सेमेस्टर 1 का परिणाम शानदार रहा। MA पोलिटिकल साइंस सेमेस्टर 1 में जॉय विग ने 341/400 अंक लेकर पहला, सिंथिया 339/400 ने 936 अंक लेकर दूसरा, अमनप्रीत सिंह ने 331/400 अंक लेकर चौथा स्थान हासिल किया।जॉय विग ने अंक प्राप्त करते हुए यूनिवर्सिटी में प्रथम स्थान हासिल किया और सभी के सामने बेमिसाल उदहारण पेश किया। जॉय ने कहा “यह मेरे लिए अत्यंत सौभाग्य की बात है की मैं अपने मनपसंद विषयो में अच्छा प्रदर्शन कर सकी। मेरे लिए यह सब्जेक्ट एक दिलचस्प खेल की तरह है, जिसको मैं जितना खेलु मुझे उतना ही मज़ा आता है।

आज डिपार्टमेंट की टीचर्स की बदौलत मैं इतने अच्छे अंक प्राप्त कर सकी हूँ। हमारे डिपार्टमेंट के सभी टीचर्स बहुत अच्छे और विद्वान हैं, आज उनके वक़्त पर मिले नोट्स, घरवालो का सहयोग और रोज़ की प्रैक्टिस के कारण मुझे यह रिजल्ट मिला। मुझे यह महसूस हुआ कि कुछ भी आसान या कठिन नही होता , हर चीज़ सिर्फ आपका वक़्त और आपकी लगन मांगती है।कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ एस के अरोड़ा ने कहा कि “यूनिवर्सिटी में पहली चार में से तीन पोसिशन्स पर कब्ज़ा करना अपने आप में एक उत्कृष्ट सफलता है। कॉलेज का पोलिटिकल साइंस विभाग हमेशा से अपनी दृढ़ता, लगन और अपने विद्वान स्टाफ के लिए जाना जाता है तथा विभाग की कक्षा संस्कृति बहुत सौहार्दपूर्ण है।

जिस वजह से हर विद्यार्थी “कम्फ़र्टेबल” महसूस करता है, तथा जहाँ हर टीचर स्टूडेंट्स की सारी संभव मदद करने को तैयार रहता है तो ज़ाहिर सी बात है उनके रिजल्ट्स भी अच्छे ही आएंगे। मुझे गर्व है अपने इस उत्कृष्ट विभाग और उनके स्टूडेंट्स पर तथा मैं दिल से सम्पूर्ण विभाग को उनके इस अत्यंत प्रसान्तपूर्वक रिजल्ट्स पर शुभकामनाएं देता हूँ।

पोलिटिकल साइंस विभाग के मुखी प्रो राजेश राजपूत ने कहा “अपने बच्चों के क़ाबलियत पर मुझे पूरा भरोसा था और आज उन्होंने सबकी उम्मीदों पर खरा उतर के हमें गर्व से भर दिया। मेरी तरफ से सभी को बधाई तथा आने वाले यूनिवर्सिटी और ज़िन्दगी के हर परिणाम के लिए मेरी तरफ से शुभकामनाएं।