Prabhat Times
होशियारपुर। कोविड के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर पंजाब सरकार की ओर से जारी हिदायतों का मुकम्मल पालन करने की अपील करते हुए डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात  (Apneet Riyat) ने जिला वासियों को निर्देश दिए कि वैसाखी के त्यौहार के मौके पर कोविड-19 संबंधी हिदायतों को बिना किसी लापरवाही के अमल में लाया जाए।
उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से जारी हिदायतों के मुताबिक हर तरह के समागमों पर रोक लगाई गई है व किसी भी तरह के धार्मिक समागम को मनाने की आज्ञा नहीं दी जाएगी।
एस.डी.एम्ज को निर्देश देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि समागमों पर रोक के मद्देनजर ऐसे किसी भी धार्मिक समागम को मनाने की मंजूरी न दी जाए व पंजाब सरकार की ओर से जारी हिदायतों के पालन को हर हाल में यकीनी बनाया जाए।
उन्होंने कहा कि यदि किसी की ओर से भी कोविड-19 की हिदायतों के पालन का उल्लंघन किया जाता है तो पुलिस विभाग के साथ तालमेल कर बनती कानूनी कार्रवाई की जाए।
डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने सभी एस.डी.एम्ज व संबंधित सीनियर मैडिकल अधिकारियों को हिदायत की कि जिले के अंदर बड़े गुरुद्वारों, जहां श्रद्धालुओं की अधिक आमद होती है वहां आर.टी.पी.सी.आर टैस्टिंग के लिए जरुरी प्रबंध करने के साथ-साथ यह यकीनी बनाया जाए कि हर व्यक्ति की टैस्टिंग अनिवार्य हो।
उन्होंने कहा कि इन गुरुद्वारों में कोविड वैक्सीन लगाने के लिए विशेष कैंप लगाकर अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित कर उनका टीकाकरण किया जाए।

ये भी पढ़ें