डीसी जसप्रीत सिंह ने किया जालंधर डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन चैंपियनशिप का शुभारम्भ, 35 स्पर्धाओं में भाग लेंगे 600 से अधिक खिलाडी, पांच दिन में होंगे 450 मैच, मैचों की होगी लाइव स्ट्रीमिंग

Jaspreet

Prabhat Times
जालंधर। (DC Jaspreet Singh inaugurates Jalandhar District Badminton Championship) डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन एसोसिएशन, जालंधर की तरफ से थिंक-गैस और एडिडास के सहयोग से रायजादा हंसराज स्टेडियम में बैडमिंटन चैंपियनशिप का शुभारम्भ आज डीसी जसप्रीत सिंह (आईएएस) ने किया।
 इस दौरान उन्होंने खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेल जहां हमें फिट रखते हैं वहीं हमें यह अवसर प्रदान करते हैं कि हम अपने माता-पिता, शहर, राज्य और देश का नाम रोशन कर सकें। उन्होंने चैंपियनशिप के प्रबंधों के लिए डीबीए की तारीफ की।
चैंपियनशिप के बारे में डीबीए के सचिव एवं पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी रितिन खन्ना ने बताया कि 35 इवेंट्स के लिए इस बार हमें 600 से ज्यादा एंट्रियां मिली हैं और डीबीए के इतिहास में पहली बार हो रहा है कि विजेताओं को 3 लाख से अधिक के नकद और अन्य आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप के दौरान अंडर-11,13,15,17,19 में लडक़े-लड़कियों और पुरुष एवं महिला वर्ग के सिंगल्स, डबल्स एवं मिक्सड डबल्स मुकाबले करवाए जा रहे हैं।जबकि वैटरन कैटेगरी में 35 प्लस से लेकर 60 प्लस आयु वर्ग के इवेंट हो रहे हैं।
पांच दिन की इस चैंपियनशिप में करीब 450 मैच करवाए जाएंगे। चैंपियनशिप के दौरान फ्री रिफ्रेशमेंट की व्यवस्था की गई है और मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग हो रही है।
इस आयोजन में थिंक गैस, एडिडास, एमके वायर्स, मेट्रो मिल्क, जगतजीत इंडस्ट्रीज, सावी इंटरनेशनल एवं एलपीयू मुख्य स्पांसर है।
चैंपियनशिप का समापन समारोह सात अगस्त को होगा जहां विजेताओं को पंजाब फ़ूड और सिविल सप्लाई विभाग के निदेशक श्री घनश्याम थोरी (आईएएस) पुरस्कृत करेंगे।
चैंपियनशिप के दौरान जालंधर से पहले राष्ट्रीय चैंपियन (1951) श्री नरिंदर स्याल को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।
आज के समारोह में डीसी द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर जीत हासिल करने वाले दिव्यम सचदेवा, लिज़ा टांक, मान्या रल्हन, समर्थ भारद्वाज, राम लखन और जयदीप कोहली को 11-11 हजार रुपए दिए गए।
 इस अवसर पर एसडीएम डा जय इन्दर सिंह, राकेश खन्ना, हरप्रीत सिंह, अमन मित्तल, मुकुल वर्मा, नरेश बुधिया, लवलीन कुमार, रंजीत सिंह, धीरज शर्मा और अन्य उपस्थित थे।

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14