Prabhat Times
लुधियाना। कोरोना संक्रमण को लेकर पंजाब में पहली पंक्ति में नज़र आने वाले जिला लुधियाना (Ludhiana) में डी.सी. वीरेन्द्र शर्मा (DC Varinder Sharma) की फूलप्रूफ प्लानिंग के चलते बेहतर परिणाम सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण पर 80 प्रतिशत से ज्यादा काबू पा लेने के पश्चात अब लुधियाना टीकाकरण मुहिम में राज्य के हॉट-स्पाट शहरों में सबसे आगे है।
लुधियाना जिला में 18 से 44 साल आयु वर्ग में 24 मई तक 1 लाख से ज्यादा लोगो को वैक्सीन देकर राज्य का प्रथम जिला बन गया है। इसके अतिरिक्त 7.55 लाख को वेक्सीन देकर पहले से ही राज्य में अग्रणी पंक्ति में है।
कोरोना काल के दौरान जालंधर और अब लुधियाना वासियों की सेहत सुरक्षा का जिम्मा उठाने वाले अति अनुभवी डी.सी. वीरेन्द्र शर्मा ने बताया कि 24 मई तक जिला में 18-44 वर्ग आयु में 1,03,331 लोगों को वेक्सीन दी गई है। ये आंकड़ा पंजाब में सबसे ज्यादा है। लुधियाना के पटियाला में 56,480 तथा होशियारपुर में 35, 194, जालंधर में 31,310 तथा गुरदासपुर में 26,874 लोगो को टीका लगाया गया है।
इतने बड़े स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाने का श्रेय डी.सी. वीरेन्द्र शर्मा ने स्वास्थ्य विभाग को दिया है। डी.सी. ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा इस महामारी के दौरान अनथक काम किया गया। दिन रात वेक्सीनेशन कैंप, वेक्सीन लगाना, टेस्टिंग इत्यादि आसान काम नहीं है।
इसके साथ ही डी.सी. वीरेन्द्र शर्मा ने शहरवासियो का भी धन्यवाद किया। उन्होने कहा कि लोगों का सहयोग मिल रहा है। लोग खुद वेक्सीन के लिए आगे आ रहे हैं। इन्ही कारणों के चलते जिला में कोरोना संक्रमण को रोका जा सका है। डी.सी. ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर का मुकाबला ज्यादा से ज्यादा वेक्सीनेशन से ही किया जा सकता है।
डी.सी. वीरेन्द्र शर्मा ने एक बार लोगों को मास्क पहनने, हाथ बार बार धोने, सोशल डिस्टेसिंग आदि कोविड नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होेन कहा कि जब तक इस कोरोना बीमारी का पूरी तरह से सफाया नहीं हो जाता, तब तक लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें