Prabhat Times
जालंधर। (Weekend Curfew ends Jalandhar) इस समय की बड़ी खबर जालंधर से है। पंजाब सरकार द्वारा नाईट कर्फ्यु (Night Curfew), रेस्तरां, जिम, होटल, ढाबा संचालको की राहत तो दी ही थी, लेकिन देर शाम जिला जालंधर के डी.सी. ने दुकानदारों को बड़ी राहत दी है। जालंधऱ में वीकेंड कर्फ्यु खत्म कर दिया गया है। जालंधर में रविवार को भी मार्किट खुल सकेगी। पंजाब सरकार के निर्देशों के मुताबिक नाईट कर्फ्यु जारी रहेगी।
बता दें कि आज पंजाब सरकार द्वारा राज्यवासियो को बड़ी राहत प्रदान की गई। होटल, जिम, रेस्तरां, फास्ट फूड, इत्यादि खोल दिए गए। इनमें लोग 50 प्रतिशत कैप्सिटी के मुताबिक बैठ सकेंगे। साथ ही सरकार ने भोग, विवाह समारोह, पार्टीज़ में 50 लोगों तक एकत्र होने की मंजूरी दी। पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा राज्य में नाईट कर्फ्यु तो बढ़ाया ही साथ ही रविवार को वीकेंड कर्फ्यु भी जारी रखा। लेकिन साथ ही जिला प्रशासन को अधिकृत किया था कि हर एक जिला के प्रशासनिक अधिकारी अपने जिला की परिस्थितियों के मुताबिक मार्किट खुलने, बंद होने के समय में परिवर्तन कर सकते हैं।
कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा दिए गए अधिकारों का प्रयोग करते हुए जालंधर के डी.सी. घनश्याम थौरी ने जालंधर के दुकानदारों को बड़ी राहत दी है। जालंधर में नाईट कर्फ्यु जारी रहेगा, लेकिन वीकेंड कर्फ्यु के आदेश वापस ले लिए गए हैं। तात्पर्य ये है कि जालंधर में अब रविवार को भी मार्किट वीक डेज़ की टाईमिंग के हिसाब से रात 8 बजे तक खुल सकेगी। रेस्तरां, होटल, जिम, फास्ट फूड, ढाबा इत्यादि 50 प्रतिशत कैप्सिटी के साथ खुलेंगे। डी.सी. घनश्याम थौरी ने सभी रेस्तरां, होटल, जिम, फास्ट फूड संचालकों, एसोसिएशनों, दुकानदारो को निर्देश दिए है कि यकीनी बनाया जाए कि कर्मचारियों को कम से कम वैक्सीन की एक डोज़ लग चुकी हो।
डी.सी. ने निर्देश दिए है कि विवाह, भोग, अंतिम संस्कार में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो पाएंगे। ए.सी. बसें भी 50 प्रतिशत कैप्सिटी के साथ चलेंगी। जिला प्रशासन की लोगों से अपील है कि पाबंदीयों से छूट दी जा रही है, लेकिन लोग जागरूक रहें और कोविड 19 नियमों का पालन करें। मॉस्क, सैनीटाइजर और सोशल डिस्टेसिंग नियमों का सख्ती से पालन करें।

पढ़ें DC के आदेश

ये भी पढ़ें