Prabhat Times
नई दिल्ली। (ddma-decided-to-close-restaurants-and-bars) नई दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस और उसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के फैलने के बाद रेस्तरां और बार को बंद करने का फैसला लिया गया है. अब ग्राहकों सिर्फ रेस्टोरेंट से घर खाना ले जाने की इजाजत होगी.  सोमवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक के बाद यह जानकारी दी गई.
बता दें कि दिल्ली में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 22751 केस सामने आए हैं. तथा 17 लोगों की मृत्यु हुई है. दिल्ली के लिए बड़ी चिंता की बात ये भी है कि कोरोना की इस तीसरी लहर में बड़ी संख्या में डॉक्टर भी संक्रमित हो रहे हैं. दिल्ली में अब तक 614 से अधिक डॉक्टर संक्रमित हो चुके हैं. संक्रमित होने वाले डॉक्टरों में दिल्ली एम्स से लेकर सफदरजंग के डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ शामिल हैं.

सफदरजंग में 165 मेडिकल स्टाफ पॉजिटिव

दिल्ली के अस्पतालों में बड़ी संख्या में डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ संक्रमित मिल रहा है. ज्यादातर डॉक्टर होम आइसोलेशन में हैं. कुछ अस्पतालों में भी भर्ती हैं. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली एम्स में अब तक 300 रेजीडेंट डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हुए हैं. वहीं, सफदरजंग में 165 मेडिकल स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.
इसके अलावा 6 जनवरी तक राममनोहर लोहिया अस्पताल में 90 मेडिकल स्टाफ संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, जयप्रकाश लोक नायक हॉस्पिटल में अब तक जूनियर डॉक्टर समेत 29 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उधर, दिल्ली कैंसर स्टेट इंस्टीट्यूट में भी 10 डॉक्टर और राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में 20 डॉक्टर संक्रमित मिले हैं.

दिल्ली में 1000 पुलिसकर्मी भी संक्रमित

दिल्ली पुलिस में 1 हजार पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सभी को क्वारंटीन किया गया है. इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस ने कोविड हेल्प लाइन भी बनाई है. इसमें सभी पुलिसकर्मियों के हेल्थ की जानकारी ली जा रही है.

कोरोना संक्रमण अब लुधियाना आगे, पंजाब में 7 की मौत

पंजाब में पिछले 24 घण्टे के दौरान 3969 केस पॉजिटिव आए हैं। पिछले दिन में पटियाला सबसे आगे चल रहा था, लेकिन आज लुधियाना में कोरोना का ब्लास्ट हुआ है। 806 मरीज़ पॉजिटिव आए हैं। इसके अतिरित मोहाली में 687, पटियाला में 455, जालंधऱ में 311, पठानकोट में 290, अमृतसर में 242, होशियारपुर में 236, बठिंडा में 203, रोपड़ में 92, फरीदकोट में 85, फिरोज़पुर में 79, फतेहगढ़ साहिब में 69, गुरदासपुर में 64, संगरूर में 58, मोगा में 51, नवांशहर में 49, तरनतारन में 48, बरनाला में 44, कपूरथला में 43, मानसा में 21, फाज़िल्का में 20 तथा मुक्तसर में 16 मरीज़ कोविड पॉजिटिव मिले हैं। पंजाब में आज 7 मरीज़ों की मृत्यु हुई है। जिसमें बठिंडा में 2, गुरदासपुर में 1, जालंधर में 1, लुधियाना में 2 और पटियाला में 1 मरीज़ की मृत्यु हुई है।

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें